मुख्यपृष्ठनए समाचारकंटेनर के कुचलने से हुई चार वर्षीय बच्ची की मौत के बाद...

कंटेनर के कुचलने से हुई चार वर्षीय बच्ची की मौत के बाद रास्ता जाम

– एक माह में बड़े वाहनों से हुए हादसे में जान जाने की यह चौथी घटना

सामना संवाददाता / भिवंडी

भिवंडी शहर के चविंद्रा इलाके में कंटेनर द्वारा कुचलने से एक चार वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गई, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरकर रास्ता जाम किया। हालांकि, पुलिस महकमे द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप व इसका निदान निकलने के आश्वासन के बाद जनता ने रास्ता खाली किया, लेकिन इस रोड पर मात्र कुछ किमी के अंतराल में पिछले एक महीने में हुए चौथे हादसे में चार लोगों की मौत शहर में प्रवेश बंद बड़ी गाड़ियों से हो चुकी हैं।

पुलिस के अनुसार, भिवंडी के चाविद्रा रोड पर स्थित अवचित पाड़ा के पास अलराजी हॉस्पिटल से कुछ दूरी पर सोमवार की दोपहर में 12.30 बजे एक चार साल की बच्ची सड़क क्रॉस कर रही थी, इसी दरम्यान वड़पे की तरफ से तेजगति से आ रही एम एच 43 यू 3536 नंबर की कंटेनर ने बच्ची को कुचल दिया, जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।जबकि चालक मौके से फरार हो गया। मृतक मासूम बच्ची का नाम हबीबा अफसर खान था। इस घटना की खबर फैलते ही अधिक संख्या में स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और पूर्व नगरसेवक अहमद सिद्धिकी, कांग्रेसी नेता जावेद फारुकी, सुलतान सिद्धिकी, इकबाल सिद्धीकी के नेतृत्व में स्थानीय लोग आक्रोश में आकर रास्ते पर उतर गए और पूरे सड़क पर आवागमन रोक दिया, जिसकी जानकारी मिलते ही निजामपुर पुलिस स्टेशन के आला अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए और किसी तरह लोगों को समझाकर रास्ते को खाली कर पुनः आवागमन को सुचारु किया।

इधर उक्त दुर्घटना के बाद जनाक्रोश के मद्देनजर भिवंडी के पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले व यातायात विभाग के सहायक आयुक्त ने 31 अक्टूबर को दोपहर में 12 बजे सर्वदलीय जोन 2 के डीसीपी कार्यालय में एक बैठक बुलाया, जिसमें सभी दलों के नेताओ के साथ मनपा के अधिकारी, यातायात पुलिस महकमे के लोग मौजूद रहेंगे। जहां पर शहर में प्रवेश दी जा रही बड़ी वाहनों पर पूर्णतः रोक लगाने के लिए इसका पर्याय रास्ता खोजने के साथ जनता को ट्रैफिक से कैसे बचाया जा सके? इस पर विस्तृत चर्चा के बाद इसका हल निकाला जाएगा।

अन्य समाचार