मुख्यपृष्ठखबरेंमनपा ने लगाई गजब युक्ति,  कबाड़ वाहनों से सड़कों को मिलेगी मुक्ति

मनपा ने लगाई गजब युक्ति,  कबाड़ वाहनों से सड़कों को मिलेगी मुक्ति

सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबईकरों को सड़कों पर लावारिस अवस्था में सालों से पड़े वाहनों से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। जनता की समस्या और दुर्घटना का कारण बने कबाड़ वाहनों को मुंबई पुलिस के सहयोग से मनपा ठिकाने लगाने में जुट गई है। मुंबईभर में कुल २,३८१ कबाड़ वाहनों के मालिकों को मनपा ने नोटिस देकर हटाने को कहा, जिसमें से मात्र ३७९ लोगों ने ही अपने वाहन हटाए हैं। अन्य पर मनपा ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अब तक ७८२ कबाड़ वाहनों को उठाया जा चुका है। इन भंगार हो चुके वाहनों की मनपा नीलामी करेगी, इसकी प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी।
सड़कों पर पड़े भंगार हो चुके वाहनों को हटाने के लिए मनपा आयुक्त की ओर से निर्देश दिया गया है, जिस पर अमल करते हुए मनपा के वॉर्ड ऑफिस स्तर पर प्रत्येक क्षेत्र में ऐसे कबाड़ एवं लावारिस वाहनों को उठाने का सिलसिला तेजी से शुरू है। मनपा ने अब तक ७८२ लावारिस और सड़क पर खड़े भंगार वाहनों को उठा लिया है। जगह-जगह टोइंग मशीन के जरिए ऐसे वाहनों को उठाकर एक जगह जमा किया जा रहा है। मनपा अधिकारियों ने ऐसे वाहनों के मालिकों से नोटिस पर रिप्लाई देने की अपील की है, साथ ही चेतावनी दी है कि यदि तय समय में सड़कों से खुद वाहन नहीं हटाए तो मनपा जप्त कर लेगी।
मनपा के इस कदम को आम जनता ने भी खूब सराहा है। लोगों ने मनपा से अपील की है कि वह ऐसे वाहनों को फिर न छोड़े, अन्यथा लोग लेकर फिर सड़कों पर जहां-तहां खड़ा कर देंगे। सामाजिक कार्यकर्ता पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि ऐसे वाहनों के चलते जहां सड़कों पर गंदगी और राहगीरों को समस्या होती है, वहीं कई बार दुर्घटनाओं का सामना भी करना पड़ता है।

अन्य समाचार