मुख्यपृष्ठनए समाचारदेश की हर संस्था पर आरएसएस का कब्जा! ... मंत्रालय भी वही...

देश की हर संस्था पर आरएसएस का कब्जा! … मंत्रालय भी वही चलाते हैं

•  राहुल गांधी का जोरदार हमला
सामना संवाददाता / लद्दाख
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सत्ताधारियों पर हमला बोलते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने देश के हर संगठन पर कब्जा कर लिया है और मंत्रालय भी वही चला रहा है। यह बात राहुल गांधी ने लद्दाख में कही है। राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस के लोग सब कुछ चला रहे हैं। उनके लोग हर संगठन में घुसपैठ कर चुके हैं। इतना ही नहीं, अगर आप केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री से पूछेंगे तो वे यही कहेंगे कि वे अपना विभाग खुद नहीं चलाते हैं।
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आरएसएस द्वारा नियुक्त ओएसडी कारोबार चला रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश को १९४७ में आजादी मिली और संविधान ने आजादी को मजबूत किया। संविधान के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए संस्थानों की स्थापना की गई थी, लेकिन भाजपा और आरएसएस इन संगठनों के शीर्ष पदों पर अपने लोगों को नियुक्त कर रहे हैं। वो लोग सब कुछ चला रहे हैं। शासकों ने ऐसी व्यवस्था बना दी है कि हर संगठन को आरएसएस के लोग चला रहे हैं। विविधता में एकता ही देश की ताकत है। लोगों के साथ घुल-मिलकर मुझे भी बहुत कुछ सीखने को मिला।
राहुल गांधी ने कहा कि मैं अलग-अलग राज्यों में गया, वहां लोगों से मिला। बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा नहीं होती है। राहुल गांधी ने इस बात की भी आलोचना की कि कुछ नेता नफरत का माहौल बनाकर खुश हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद राहुल गांधी पहली बार लेह-लद्दाख गए हैं। कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने लद्दाख में अलग-अलग जगहों का दौरा किया और युवाओं से भी चर्चा की। लेह-लद्दाख दौरे पर उन्होंने पैंगॉग झील तक सफर बाइक से पूरा किया।

 

अन्य समाचार

लालमलाल!