मुख्यपृष्ठनए समाचारदेश चलाए संता-बंता, बेहाल हो गई जनता! ... मोदी राज में महंगाई से...

देश चलाए संता-बंता, बेहाल हो गई जनता! … मोदी राज में महंगाई से हाहाकार

• युवासेना ने किया राज्यव्यापी ‘थाली बजाओ’ आंदोलन
सामना संवाददाता / मुंबई । लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों की वजह से देश में महंगाई सुरसा के मुंह की तरह विकराल होती जा रही है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की वजह से लगभग साढ़े ४ महीने तक स्थिर रही  ईंधन की कीमतें अब लगातार बढ़ने लगी हैं। पिछले १३ दिनों में इसमें ११ बार वृद्धि दर्ज हुई है। नतीजतन पेट्रोल के दाम ८ रुपए से अधिक बढ़कर ११८ के पार पहुंच गया है। जनता में हाहाकार मचा है, जबकि २०१४ में केंद्र की सत्ता हासिल करने के पहले पेट्रोल की कीमतों को लेकर हंगामा करनेवाले नरेंद्र मोदी और उनकी भाजपा अब चुप्पी साधे बैठी है। ऐसे में कल शिवसेना की युवासेना ने ‘थाली बजाओ’ आंदोलन करके केंद्र सरकार को नींद से जगाने का प्रयास किया। युवासेना ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया। रोजाना बढ़ रही महंगाई के विरोध में युवासेना ने ‘थाली बजाओ, खुशियां मनाओ’ आंदोलन किया।
इस दौरान युवासेना के कार्यकर्ताओं ने ‘देश चलाए संता-बंता, बेहाल हो गई जनता’ का नारा लगाया।
कुलाबा में लॉन्ग मार्च
युवासेना कुलाबा विधानसभा अधिकारी प्रथमेश सकपाल, पायल ठाकुर के नेतृत्व में कुलाबा शहीद भगत सिंह रोड से कुलाबा मार्वेâट तक लॉन्ग मार्च निकाला। इस मार्च में युवासेना शाखा अधिकारी श्रेयस घरत, पवन छेत्रे, अभिषेक वाघ, सैफी खान, विनोद नाईक, समन्वयक अजिंक्य, कुलाबा विधानसभा संगठक गणेश सानप, समन्वयक संतोष वीर, शाखाप्रमुख जयवंत नाईक, महेंद्र कांबले, संतोष पवार व युवा सैनिकों ने हिस्सा लिया।
ग्रांट रोड में भी दिखा आक्रोश
मलबार हिल विधानसभा में कल ग्रांट रोड स्टेशन के बाहर युवासैनिकों ने केंद्र सरकार को घेरते हुए ‘थाली बजाओ खुशियां मनाओ’, ‘बहुत हुई महंगाई की मार, होश में आओ मोदी सरकार’, ‘पेट्रोल-डीजल १०० के पार, ये ही है क्या अच्छे दिन मोदी सरकार’ का नारा लगाया। ये आंदोलन महंगाई के विरोध में युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे व युवासेना सचिव वरुण सरदेसाई के नेतृत्व में किया गया।
विलेपार्ले में भी आंदोलन
केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्ववाली सरकार के राज में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों के विरोध में युवासेना ने प्रदर्शन किया। इस मौके पर युवासेना के सचिव वरुण देसाई के साथ विलेपार्ले-पूर्व के पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े एवं बड़ी संख्या में शिवसैनिकों, युवासैनिकों एवं स्थानीय जनता ने उपस्थिति दर्ज कराई।
चेंबूर स्टेशन के बाहर बांटे गाजर
डीजल-पेट्रोल व गैस की आसमान छूती कीमतों और बढ़ती महंगाई के खिलाफ चेंबूर युवासेना के कार्यकर्ताओं ने चेंबूर स्टेशन के बाहर आंदोलन किया। स्टेशन के बाहर युवा शिवसैनिकों ने थाली बजाकर और गाजर बांटकर विरोध प्रकट किया। विधायक प्रकाश फातर्पेकर की प्रमुख उपस्थिति में युवासेना कार्यकारिणी सदस्य सुप्रदा फातर्पेकर के नेतृत्व में हुए इस आंदोलन में चेंबूर शिवसेना संगठक अविनाश राणे, शाखाप्रमुख शेखर चव्हाण व युवासेना चेंबूर अधिकारी सचिन खेतल सहित कई शिवसैनिक मौजूद थे। विधायक प्रकाश फातर्पेकर के अनुसार जैसे कोरोना भगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थाली बजाने को कहा था उसी प्रकार अब केंद्र सरकार को हटाने के लिए शिवसेना की युवासेना जगह-जगह थाली बजा रही है। इस आंदोलन के आयोजक युवासेना चेंबूर अधिकारी सचिन खेतल ने कहा कि मोदी सरकार ने जनता को विकास के नाम पर गाजर दिया है। इसलिए युवासेना की टीम लोगों को गाजर बांट कर केंद्र सरकार को जगाने का प्रयास कर रही है।
उल्हासनगर, बदलापुर, अंबरनाथ में सड़कों पर उतरे लोग
रविवार को उल्हासनगर कैंप नंबर ३, छत्रपति शिवाजी महाराज चौक व बदलापुर में शिवसेना की तरफ से थाली बजाकर भाजपा की नीतियों का विरोध किया गया। इस थाली बजाओ कार्यक्रम में कल्याण उपजिलाप्रमुख चंद्रकांत बोडारे, शहरप्रमुख राजेंद्र चौधरी, धनंजय बोडारे, राजेंद्र सिंह भुल्लर महाराज (नगरसेवक), बाला श्रीखंडे, राजेंद्र शाहू आदि लोगो की उपस्थिति रही। बदलापुर में बदलापुर नपा मुख्यालय के सामने युवासेना सचिव वरुण सरदेसाई के उपस्थिति में शहरप्रमुख वामन म्हात्रे के नेतृत्व में थाली बजाकर भाजपा की महंगाई नीतियों का विरोध किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में शिवसैनिक उपस्थित रहे। वहीं अंबरनाथ-पूर्व स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर शिवसेना की तरफ से डीजल-पेट्रोल, गैस सिलिंडर की बढ़ती महंगाई के विरोध में आंदोलन किया गया।
कल्याण-डोंबिवली शहर में आंदोलन
कल कल्याण-डोंबिवली शहर में युवासेना की ओर से ‘थाली बजाओ’ आंदोलन किया गया। इस अवसर पर दीपेश म्हात्रे, राजेश मोरे, राजेश कदम हर्षवर्धन पलांडे, शरद पाटील, रोशन पांडे सहित भारी संख्या में युवासैनिक पुरुष व महिलाएं मौजूद थीं।
ठाणे में विरोध प्रदर्शन
जीवन आवश्यक वस्तुओं के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोध में युवासेना के कार्यकर्ताओं ने थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारे लगाए। युवासेना विस्तारक राहुल लोंढे के मार्गदर्शन में आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में युवासेना के पदाधिकारियों ने भाग लिया। खासकर युवासेना की महिला पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने ठाणे रेलवे स्टेशन पर थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया तथा लोगों में लड्डू का वितरण करके केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों का मजाक उड़ाया।

मदमस्त हाथी की तरह केंद्र मस्त
युवासेना के पदाधिकारियों का कहना था कि पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों से नागरिक परेशान हैं लेकिन इससे बेपरवाह केंद्र सरकार मदमस्त हाथी की तरह मस्त है। केंद्र सरकार का ध्यान र्इंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण बढ़ती महंगाई की तरफ आकर्षित करने के मकसद से युवासैनिक व शिवसैनिक आंदोलन करने को मजबूर हुए हैं। मुंबई सहित महाराष्ट्र में हुए युवासेना के अनोखे आंदोलन में कहीं लोग थाली बजाते दिखे तो कहीं गाजर बांटकर भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ अपने रोष का इजहार करते देखे गए। आंदोलनकारी युवासैनिक ‘देश चलाए संता-बंता, बेहाल हो गई जनता’ का नारा भी लगाया।

अन्य समाचार