मुख्यपृष्ठनए समाचारमंडलिक के बयान से बवाल! ... भड़के शरद पवार ...बोले राजघरानों में...

मंडलिक के बयान से बवाल! … भड़के शरद पवार …बोले राजघरानों में नई नहीं है गोद लेने की प्रथा

सामना संवाददाता / मुंबई
कोल्हापुर में महायुति के प्रत्याशी संजय मंडलिक ने महाविकास आघाड़ी के प्रत्याशी श्रीमंत शाहु छत्रपति के बारे में विवादित बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि क्या मौजूदा शाहू महराज कोल्हापुर के हैं? उन्हें गोद लिया गया है। इसलिए आप, हम कोल्हापुर की असली जनता ही असली वारिस है। इस तरह के उनके गैरजिम्मेदाराना बयान के बाद अब महाराष्ट्र की राजनीति में नया विवाद पैदा हो गया है। उनके इस बयान से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के अध्यक्ष शरद पवार भी भड़क उठे हैं। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा है कि राजघरानों में गोद लेने की प्रथा कोई नई नहीं है।

उल्लेखनीय है कि गडहिंग्लज में बुधवार को हुई प्रचार सभा में महायुति के प्रत्याशी संजय मंडलिक ने शाहू छत्रपति पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मेरे पिता सदाशिवराव मंडलिक ने सही मायने में प्रगतिशील विचारों का अनुसरण किया है। अखाड़े में उतरने के बाद विरोधी पहलवान को हाथ नहीं लगाना चाहिए। उस पहलवान को पैर नहीं मारना है। फिर कुश्ती वैâसे होगी। इस तरह का पूछते हुए मंडलिक ने आक्रमक रुख अपना लिया और बोले कि अब के शाहू महाराज कोल्हापुर के हैं क्या? उन्हें गोद लिया गया है।

संजय राऊत ने मंडलिक को लगाई फटकार
श्रीमंत छत्रपति शाहू महाराज को लेकर महाराष्ट्र की जनता में गहरा आदर है। वे छत्रपति की गद्दी पर विराजमान हैं। यदि गद्दी का अपमान कोई कर रहा है तो महाराष्ट्र उसे बिल्कुल भी सहन नहीं करेगा। शाहू महाराज ने इस महाराष्ट्र को सामाजिक दिशा देने की कोशिश की। उस गद्दी के वे वारिस हैं। छत्रपति शाहू की गद्दी का मान नहीं रखना है तो क्या मोदी की गद्दी का मान रखना है? ऐसा उन्हें लगता है क्या, इस तरह का सवाल उठाते हुए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता व सांसद संजय राऊत ने मंडलिक को फटकार लगाई है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि नकली शिवसेना ने सभी सीमाएं लाघ दी हैं, जो अब छत्रपति शाहू महाराज तक पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है। इसलिए वे इस तरह के बेतुके शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं, जो अनुचित है। छत्रपति शाहू महाराज महाविकास आघाड़ी के लोकसभा सीट के प्रत्याशी हैं और इस तरह का जिन्होंने बयान दिया है वो डुप्लीकेट शिवसेना के प्रत्याशी हैं। उन्हें कोल्हापुर की जनता घर का रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा कि शिवाजी महाराज की गद्दी है, उस गद्दी का सभी को सम्मान रखना चाहिए।

अन्य समाचार