मुख्यपृष्ठनए समाचारपैगंबर पर अब बांग्लादेश में बवाल: बहस के बाद हिंदुओं पर भीड़...

पैगंबर पर अब बांग्लादेश में बवाल: बहस के बाद हिंदुओं पर भीड़ का हमला

  • मुस्लिम पड़ोसी ने दिया हिंदू परिवार को आसरा

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणियों को लेकर विरोध प्रदर्शन की चिंगारी बांग्लादेश तक पहुंच गई है। नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के विरोध में कल बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हजारों लोगों ने मार्च निकाला। ढाका शहर में मुख्य बैतुल मुकर्रम मस्जिद के पास नमाज के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और हिंदुस्थान सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। सभी प्रदर्शनकारियों ने १६ जून को भारतीय दूतावास के घेराव का भी एलान किया। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार भी आह्वान किया। इस प्रदर्शन में जमीयत उलेमा बांग्लादेश, खिलाफत मजलिस, इस्लाम ओक्याजोत और अन्य समूहों ने प्रदर्शनों में हिस्सा लिया। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) ने विरोध को देखते हुए मस्जिद और पलटन इलाके में व्यापक सुरक्षा उपाय किए। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।
भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती
मोतीझील के पुलिस उपायुक्त अब्दुल अहद ने कहा कि इस्लामिक मूवमेंट बांग्लादेश ने कल के कार्यक्रम के लिए किसी तरह की इजाजत नहीं ली थी। हालांकि इस तरह के विरोध प्रदर्शन के नाम पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर है। उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी है। इस बीच में अगर कोई अप्रिय घटना होती है तो पुलिस कानून के अनुसार अपनी कार्रवाई करेगी।
प्रदर्शनकारियों ने की पत्थरबाजी
पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के बाद भारत में भी प्रदर्शन हुए। दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में लोग सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ राज्यों में प्रदर्शनकारियों की ओर से पत्थराबजी की घटना भी सामने आ है। यूपी के प्रयागराज में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की। शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

 

अन्य समाचार