" /> संदीप सिंह और भाजपा, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है?’, कांग्रेस का सवाल

संदीप सिंह और भाजपा, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है?’, कांग्रेस का सवाल

सुशांत सिंह राजपूत मामले में फिल्म निर्माता संदीप सिंह का नाम सामने आ चुका है। इस संदीप सिंह और भाजपा के रिश्ते की परतें भी उघड़ने लगी हैं। ऐसे में कांग्रेस ने भाजपा से इस रिश्ते के खुलासे की मांग करते हुए पूछा है कि बताओ ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है?’ संदीप सिंह के बारे में बताया जाता है कि उसके कुछ भाजपा नेताओं के साथ लिंक हैं। पर भाजपा ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है।
गौरतलब है कि पीएम मोदी की बायोपिक बनानेवाले संदीप सिंह का नाम ड्रग्स के मामले में जोड़ा गया है। इसे देखते हुए संदीप सिंह, भाजपा और ड्रग माफिया के बीच के संबंधों का राज खुल रहा है। गत १४ जून को सुशांत सिंह की आत्महत्या के बाद, संदीप सिंह ने एक भाजपा नेता से मुलाकात की और उसको ब्रीफिंग दी। भाजपा का यह नेता कौन है? अगर इसकी जांच की जाती है, तो यह स्पष्ट हो जाएगा, ‘संदीप सिंह और भाजपा के बीच क्या रिश्ता है?’ ऐसा सवाल महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत में किया है। सावंत ने कहा कि संदीप सिंह की कंपनी के बैलेंस शीट के अनुसार, उसकी कंपनी ने २०१७ में ६६ लाख रुपए का घाटा, २०१८ में ६१ लाख रुपए का लाभ और २०१९ में ४ लाख रुपए का नुकसान दिखाया है। गुजरात के मुख्यमंत्री रूपानी ने वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम में घाटे में चल रही इस कंपनी के साथ १७७ करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर वैâसे व क्यों किए? यह कंपनी पैसा कहां से लानेवाली थी?
मोदी की बायोपिक के बदले यह सौदा हुआ था क्या? भाजपा संदीप सिंह के लिए इतनी दयालु क्यों थी? इन सवालों के जवाब जनता को मिलने ही चाहिए। इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं है कि संदीप सिंह ने ५३ फोन कॉल भाजपा कार्यालय में किसे किया था? जिस व्यक्ति पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है, ऐसे व्यक्ति की कंपनी के साथ बिना पुष्टि किए वैâसे करार और क्यों किया गया? यह आश्चर्य जनक बात है। उक्त सभी बातों की गहन जांच की गई तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आएंगी। ऐसा सावंत ने कहा।