मुख्यपृष्ठनए समाचारसंजय राऊत और संजय पवार ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

संजय राऊत और संजय पवार ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

सामना संवाददाता / मुंबई
महाराष्ट्र से राज्यसभा की छह सीटों पर १० जून को होनेवाले चुनाव के लिए कल शिवसेना की ओर से संजय राऊत और संजय पवार ने नामांकन पत्र भरा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार सहित महाविकास आघाड़ी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत की इस बार राज्यसभा की चौथी टर्म होगी। राऊत ने बताया कि मैंने और कोल्हापुर के पार्टी के जिलाप्रमुख संजय पवार ने नामांकन दाखिल किया है। मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि इस बार शिवसेना के दोनों उम्मीदवार राज्यसभा जाएंगे। इसे लेकर हमारे मन में कोई संदेह नहीं है। हमारे पास दो सीटें जीतने के लिए विधानसभा में पर्याप्त संख्या बल है। राकांपा के प्रफुल्ल पटेल ३१ मई को पर्चा दाखिल करेंगे। कांग्रेस उम्मीदवार तय होते ही नामांकन भरा जाएगा। महाविकास आघाड़ी एक साथ है। हम छह में से चार सीटें जीतेंगे। संजय राऊत ने बताया कि नामांकन पत्र भरते समय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे सहित महाविकास आघाड़ी के प्रमुख नेता मौजूद थे।
महाराष्ट्र से राज्यसभा के छह सदस्यों शिवसेना के संजय राऊत, पी. चिदंबरम (कांग्रेस), प्रफुल्ल पटेल (राकांपा) और भाजपा के पीयूष गोयल, विनय सहस्त्रबुद्धे, विकास महात्मे का कार्यकाल चार जुलाई को समाप्त हो रहा है।

 

अन्य समाचार