" /> पाम बीच रोड का होगा विस्तार, ट्रैफिक से मिलेगी निजात!

पाम बीच रोड का होगा विस्तार, ट्रैफिक से मिलेगी निजात!

एरोली-मुलुंड ब्रिज से होगा कनेक्ट

-सिडको के सहयोग से मनपा करेगी काम

-विस्तारीकरण में सिडको करेगी 125 करोड़ रुपए का सहयोग

नई मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट शुरू होने से मुंबई से नई मुंबई में आनेवाले वाहनों की संख्या बढ़ेगी। ऐसे में मुंबई, ठाणे से नई मुंबई की कनेक्टिविटी आसान करने के लिए पाम बीच रोड का विस्तार किया जा रहा है। इससे नई मुंबई शहर का विकास भी और तेजी के साथ होगा। राज्य सरकार और सिडको के माध्यम से नई मुंबई मनपा ने घनसोली से ऐरोली तक पाम बीच रोड का विस्तार करनेवाली है। सड़क में विस्तार में आर्थिक सहयोग करने का निर्णय सिडको ने लिया है। इस निर्णय के अनुसार १२५ करोड़ रुपए का सहयोग सिडको द्वारा किया जाएगा।

बेलापुर से घनसोली होते हुए ऐरोली से मुंबई और ठाणे को जोड़ने की पुरानी योजना बनाई गई थी। इसके बाद बेलापुर से वाशी तक पाम बीच रोड बनाने का काम २००४ में शुरू किया गया था। इसके के कारण सायन-पनवेल रोड पर वाशी से बेलापुर के बीच ट्रैफिक काफी कम हुआ। यह रोड बनाने के बाद नई मुंबई मनपा को हस्तांतरित कर दिया गया था। इस रोड की देखभाल अभी नई मुंबई मनपा कर रही है। इसके बाद अब वाशी से ऐरोली तक पाम बीच रोड का विस्तार करना बाकी था। इसका विस्तार होने से पाम बीच रोड से जानेवाले वाहनचालक को सीधे ऐरोली-मुलुंड ब्रिज पर पहुंच सकेंगे।

नई मुंबई एयरपोर्ट को मिलेगी रीजनल कनेक्टिविटी
पाम बीच रोड का विस्तार ऐरोली तक होने से नई मुंबई एयरपोर्ट को रीजनल कनेक्टिविटी मिल सकेगी। मुंबई या ठाणे से नई मुंबई के किसी भी परिसर में जानेवाले लोगों को ट्रैफिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए पाम बीच रोड को ऐरोली तक विस्तार करने के लिए सिडको द्वारा भी आर्थिक सहयोग करने का निर्णय लिया गया है। उसके अनुसार इसके विस्तार में होनेवाले कुल खर्च का ५० प्रतिशत खर्च सिडको द्वारा किया जाएगा। उसके अनुसार इस सड़क के निर्माण में होने २५० करोड़ खर्च में से १२५ करोड़ सिडको देगी।

समस्या से मिलेगी मुक्ति
मुंबई से नई मुंबई की तरफ आने में काफी ट्रैफिक का सामना करना पड़ता है। बेलापुर से वाशी तक पाम बीच रोड होने के कारण इस मार्ग पर किसी भी इलाके में आसानी से पहुुंच जाते हैं। इसी तरह घनसोली से ऐरोली तक पाम बीच रोड का विस्तार होने पर काफी हद तक ट्रैफिक समस्या से मुक्ति मिलेगी।
-राजाराम दुबे, कोपरखैरने (नई मुंबई)

समय की होगी बचत
घनसोली से ऐरोली तक पाम बीच रोड का विस्तार जल्द-से-जल्द हो, इसके लिए पालकमंत्री एकनाथ शिंदे और सांसद राजन विचारे ने मनपा और सिडको अधिकारियों के साथ इस रोड का दौरा किया था। जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया था। इस रोड का विस्तार होने से ऐरोली से मुंबई की तरफ आने-जाने में आसानी होगी। इसके साथ ही समय बचेगा।
-सुरेश कुलकर्णी, शिवसेना नेता (नई मुंबई)

यह सराहनीय कार्य है
ऐरोली होकर ठाणे या मुंबई जाते समय अक्सर ट्रैफिक का सामना करना पड़ता है। घंटों ट्रैफिक में ही रहना पड़ता है लेकिन पामबीच रोड का विस्तारीकरण होने से इस ट्रैफिक समस्या से निजात मिलेगी। यह सराहनीय कार्य है। -मंजू भगवान भक्ता, नई मुंबई

सहयोग करेगी सिडको
इस रोड का विस्तार होने के साथ ही ट्रैफिक समस्या से काफी निजात मिलेगी। इससे सीबीडी बेलापुर से मुंबई और ठाणे तक जाने में आसानी होगी। इसी उद्देश्य से सिडको ने नई मुंबई मनपा को इस विस्तारीकरण में सहयोग करने का निर्णय सिडको ने लिया है।
-डॉ. संजय मुखर्जी, एमडी सिडको