मुख्यपृष्ठनए समाचारगोरखपुर में ओवरटेकिंग के दौरान पलटी स्कूल बस, दो छात्रों की हुई...

गोरखपुर में ओवरटेकिंग के दौरान पलटी स्कूल बस, दो छात्रों की हुई मौत!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में स्कूल बस पलटने से दो छात्रों की मौत हो गई। मामला सिकरीगंज थाना क्षेत्र के उधनापार इलाके का है। चश्मदीदों के अनुसार डंपर को ओवरटेक करने के फेर में स्कूल बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे में सगुआ गांव निवासी सातवीं कक्षा की छात्रा प्रतिभा (14) और मठिया बारीगांव निवासी साक्षी पांडेय (8) की मृत्यु हो गई। इस सड़क हादसे में आठ बच्चों के घायल होने का मामला सामने आया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के जिले की घटना होने के कारण सीनियर अधिकारी आनन-फानन में घटनास्थल पर रवाना हो गये।
प्रशासन ने घायलों के समुचित इलाज के निर्देश जारी कर दिये। जैसे ही सीएम योगी को घटना की जानकारी मिली उन्होंने ने सभी घायल बच्चों के समुचित इलाज कराए जाने और उनके बेहतर इलाज की व्यवस्था का निर्देश कर दिया।इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। घायल बच्चों को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया।

मिली जानकारी के अनुसार उधनापार में स्थित यूएस सेंट्रल एकेडमी स्कूल की बस अलग- अलग गांव से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। स्कूल से महज 300 मीटर पहले डंपर को ओवरटेक करने के चक्कर में स्कूल बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। स्कूल बस के पलटते के कारण गाड़ी में मौजूद बच्चों की हालत खराब हो गई। मौके पर ही साक्षी की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल प्रतिभा को आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया। रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। घटना में घायल छात्रों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना में घायल सभी छात्र सिकरीगंज के ही हैं। घायलों में आयुष (14 वर्ष), पुत्र शिवकुमार निवासी तिवारीपुर, अभिनव (14 वर्ष) पुत्र राकेश सिंह निवासी हरिहरपुर, अंश(13 वर्ष) पुत्र शिवकुमार निवासी तिवारीपुर, रौनक (12 वर्ष) पुत्र गोपाल चंद, निवासी नरायनपुर, प्रज्ज्वल (13 वर्ष) पुत्र गोपाल चंद निवासी नारायणपुर, मानवी शुक्ला(7 वर्ष) पुत्री योगेश शुक्ल निवासी सहुआ, और श्रेया(8 वर्ष) पुत्री दीनानाथ निवासी सहुआ शामिल हैं।

अन्य समाचार