मुख्यपृष्ठसमाचार‘यूपी में ई बा', एसडीएम बना हत्यारा?...तहसील कर्मचारी को पीट-पीटकर मार डाला

‘यूपी में ई बा’, एसडीएम बना हत्यारा?…तहसील कर्मचारी को पीट-पीटकर मार डाला

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ । अपने कार्यकाल को कानून का राज बतानेवाले योगी आदित्यनाथ की यूपी के प्रतापगढ़ जिले में हत्या का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इसमें मृतक एक तहसील कर्मचारी था, जबकि हत्या का आरोप एक एसडीएम पर लगा है। ऐसे में लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब एसडीएम ही हत्या करने लग गए हैं तो आम आदमी का क्या होगा। लोग सिंगर नेहा सिंह राठोड के लोकप्रिय गीत ‘यूपी में का बा’ के जवाब में हत्या के इस मामले का जिक्र ‘यूपी में ई बा’ कहकर योगी शासन की चुटकी ले रहे हैं।
प्रतापगढ़ जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र में एसडीएम की पिटाई से एक तहसील कर्मचारी की मौत के बाद बवाल मच गया है। मृतक के परिजनों का आरोप है की एसडीएम की पिटाई से सुनील कुमार शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उनकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। इस घटना के बाद कर्मचारियों और स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल किया। आरोप है कि ३१ मार्च को एसडीएम ने अपने सहयोगियों के साथ तहसील कर्मचारी को बुरी तरह पीटा था। १ अप्रैल को सुनील कुमार शर्मा की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान २ अप्रैल को उनकी मौत हो गई। सुनील कुमार शर्मा की पीठ पर लाठी-डंडों से पीटे गए गंभीर चोटों के निशान थे।
हालांकि एसडीएम ने आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया था। उनका कहना है कि सुनील कुमार शर्मा अक्सर नशे में धुत रहता था और सरकारी आवास में हंगामा करता था। इस बारे में संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक के बेटे की तहरीर पर एसडीएम समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है लेकिन एसडीएम का सीयूजी मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आ रहा है। आरोपी एसडीएम को तहसील से हटाकर मुख्यालय में अटैच कर दिया है। डीएम ने पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। लालगंज के नए एसडीएम की तैनाती भी कर दी गई है।

अन्य समाचार