मुख्यपृष्ठनए समाचारसेमीफाइनल ने बढ़ाया मुंबई का भाव ... होटल दरें लगभग ८०% बढ़ी

सेमीफाइनल ने बढ़ाया मुंबई का भाव … होटल दरें लगभग ८०% बढ़ी

•  वानखेड़े के पास पांच सितारा होटलों के कमरे का दाम ९० हजार
सामना संवाददाता / मुंबई
भारत १५ नवंबर को आईसीसी विश्व कप २०२३ के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रहा है और मुंबई में इस अहम मुकाबले में जीत की उम्मीद पहले से ही लगाई जा रही है। अर्थात भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई दिवाली के बाद एक और त्यौहार के लिए तैयार हो रही है। क्योंकि इंडिया २०१९ के सेमीफाइनल से बाहर होने का बदला लेने की तैयारी में है। जैसे-जैसे खिलाड़ी महत्वपूर्ण मैच की तैयारी कर रहे हैं, शहर में फैंस भी टिकट और होटल आवास रिजर्व करने के लिए जुटने लगे हैं। मुंबई के होटल भी इस अवसर का फायदा उठा रहे हैं क्योंकि यह मैच निश्चित रूप से दिवाली उत्सव के ठीक बाद बुकिंग बढ़ाने में मदद करेगा।

शहर में होटल दरें लगभग ८०³ बढ़ गई हैं। नरीमन पॉइंट पर द ओबेरॉय जैसे पांच सितारा प्रतिष्ठान एक सुइट के लिए ९०,००० रुपए तक की मांग कर रहे हैं। एक लोकप्रिय बुकिंग पोर्टल के अनुसार, ट्राइडेंट होटल में १४ नवंबर को ३२,००० रुपए से दरें शुरू हो रही हैं। ओबेरॉय और ट्राइडेंट दोनों ही रणनीतिक रूप से १५ नवंबर के सेमीफाइनल के आयोजन स्थल वानखेड़े स्टेडियम के निकटतम पांच सितारा ऑप्शन के रूप में स्थित हैं। कोलाबा में ताज महल पैलेस जैसे अन्य प्रसिद्ध होटल १४ नवंबर को बेस श्रेणी के कमरे के लिए ५६,००० रुपए चार्ज कर रहे हैं, जबकि निकटवर्ती ताज महल टॉवर इसके लिए ४१,३०० रुपए मांग रहा है।
अन्य होटल भी पैसा कमा रहे हैं
मुंबई में घरेलू हवाई अड्डे के पास ताज सांताक्रूज में १४-१५ नवंबर की अवधि के दौरान कमरों की कीमत १९,०००-२०,००० रुपए प्रति रात है। उद्योग के अधिकारियों का कहना है कि मुंबई में पांच सितारा होटलों के लिए कमरे की औसत दर वर्तमान में लगभग १५,०००-१६,००० रुपए प्रति रात है। इस बीच, सेमीफाइनल के दौरान दो और तीन सितारा होटलों ने अपनी दरें ३,०००-१०,००० से बढ़ाकर लगभग ५,०००-१८,००० रुपए प्रति रात कर दी हैं।

अन्य समाचार