मुख्यपृष्ठसमाचारशरद पवार का शाह पर निशाना बोले, दिल्ली को सांप्रदायिक दंगों से...

शरद पवार का शाह पर निशाना बोले, दिल्ली को सांप्रदायिक दंगों से बचाने में हुए विफल!

सामना संवाददाता / मुंबई । एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार हमेशा केंद्र सरकार की गलत नीतियों का खुलकर विरोध करते रहते हैं। अब उन्होंने दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुए सांप्रदायिक बवाल को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा है। पवार ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली को सांप्रदायिक दंगों से नहीं बचा सके। कोल्हापुर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की एक रैली में बोलते हुए पवार ने हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा का जिक्र किया।
पवार ने कहा कि कुछ दिन पहले, दिल्ली सांप्रदायिक तनाव के कारण जल रही थी। दिल्ली अरविंद केजरीवाल द्वारा नियंत्रित है, लेकिन इसकी पुलिस अमित शाह द्वारा नियंत्रित केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन आती है। शाह शहर को सांप्रदायिक दंगों से बचाने में विफल रहे। पवार ने आगे कहा, `अगर दिल्ली में कुछ होता है, तो दुनिया में संदेश जाता है। दुनिया कल्पना करेगी कि दिल्ली में अशांति है। आपके पास शक्ति है, लेकिन आप दिल्ली को संभाल नहीं सकते।’
शरद पवार ने हुगली में हुए दंगों को लेकर कर्नाटक की भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक होर्डिंग पर अल्पसंख्यक समुदायों की दुकानों और उनके मालिकों के नाम लिखे हुए थे। उस पर यह भी लिखा था कि लोग ऐसी दुकानों से चीजें न खरीदें। जिन राज्यों में भाजपा सत्ता में है, वहां यह एक आम तस्वीर है। भाजपा सरकार के खिलाफ एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार काफी दिनों से मोर्चा खोले हुए हैं। वे पूरे देश के विपक्षी नेताओं को एक मंच पर भाजपा के खिलाफ लाने की कोशिशों में लगे हुए हैं।

अन्य समाचार

सब ठीक है?