मुख्यपृष्ठनए समाचारभाजपा में शत प्रतिशत विलय होगा शिंदे गुट ... विजय वडेट्टीवार ने...

भाजपा में शत प्रतिशत विलय होगा शिंदे गुट … विजय वडेट्टीवार ने की भविष्यवाणी

सामना संवाददाता / मुंबई
मौजूदा स्थिति में शिंदे गुट अपने दम पर चुनाव नहीं लड़ पाएगा। इसलिए शिंदे गुट शत -प्रतिशत भाजपा में विलय करेगा। भाजपा २८८ सीटों पर कमल के निशान पर चुनाव लड़ना चाहती है। भाजपा की यह चाल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार को पता चल जाएगा। इस तरह की भविष्यवाणी कल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने की।
विधायक अयोग्यता पर सुनवाई की तारीख नजदीक आ रही है। नतीजे जनवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते में आने की संभावना है। विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने शिंदे गुट के १६ विधायकों को अयोग्य ठहराने के संकेत देने शुरू कर दिए हैं। इसलिए ऐसी चर्चा है कि शिंदे गुट के विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने से पहले ही इस गुट का भाजपा में विलय हो जाएगा। इन चर्चाओं के बीच विजय वडेट्टीवार ने साफ कर दिया कि शिंदे गुट का भाजपा में विलय होगा। वडेट्टीवार ने कहा कि शिंदे गुट के पास भाजपा में शामिल होने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि शिंदे गुट अपने दम पर चुनाव नहीं लड़ पाएगा। भाजपा कमल के दम पर २८८ सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि ये सब मोहरे हैं और एकनाथ शिंदे और अजीत पवार को भाजपा की चाल का पता चल जाएगा।

फडणवीस को नजदीक का चश्मा
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में हुई कांग्रेस रैली की आलोचना की थी। इस आलोचना का विजय वडेट्टीवार ने जवाबी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस का चश्मा करीब का है, दूर का नहीं। इसलिए रैली दूर की थी, जो उन्हें नजर नहीं आई।
इंडिया बैठक में सीटों का बंटवारा
सीट बंटवारे पर इस समय में चल रही चर्चा के संबंध में एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए, इस पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। इंडिया गठबंधन की बैठक में जो तय होगा, उससे हम सहमत हैं।

अन्य समाचार