मुख्यपृष्ठनए समाचाररेलवे महाप्रबंधक से मिले शिवसैनिक ...मुंबई से भिवंडी तक हर घंटे एक...

रेलवे महाप्रबंधक से मिले शिवसैनिक …मुंबई से भिवंडी तक हर घंटे एक लोकल ट्रेन चलाने की मांग

सामना संवाददाता / भिवंडी
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के भिवंडी शहरप्रमुख प्रसाद पाटील के नेतृत्व में शिवसैनिकों का एक शिष्टमंडल ने मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अजय मिश्र से मुलाकात की। इस दौरान मुंबई से भिवंडी तक हर घंटे एक लोकल ट्रेन चलाने की मांग की गई।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के भिवंडी शहरप्रमुख मनोज (प्रसाद) पाटील ने महाप्रबंधक को दिए ज्ञापन में बताया कि भिवंडी एशिया की सबसे बड़ी पावरलूम नगरी है, जहां की जनसंख्या लगभग १५ लाख है। यहां पर लगभग सात लाख पावरलूम चलते हैं। इसी पर यहां का अन्य व्यवसाय भी आश्रित है। इतना ही नहीं उन्होंने बताया है कि यहां देश का सबसे बड़ा गोदाम हब भी है। शहर व आस-पास के गोदामों में नौकरी करने व कपड़े का व्यवसाय करने के लिए यहां व्यापारियों का रोजाना दूसरे शहरों से आना-जाना होता है। इतना ही नहीं, यहां के छात्र रोजाना मुंबई में शिक्षा ग्रहण करने के लिए बड़ी तादाद में जाते हैं। यातायात के लिए भिवंडी में लोकल ट्रेन की व्यवस्था न होने के कारण लोगों को कई घंटे ट्रैफिक में गुजारने पड़ते हैं। इससे आर्थिक नुकसान भी होता है।

ज्ञापन में उन्होंने बताया है कि यदि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से हर घंटे एक लोकल ट्रेन वाया कोपर होकर चलेगी तो जनता की न सिर्फ यातायात समस्या दूर होगी, बल्कि रेलवे विभाग की आय में भी वृद्धि होगी। इसलिए अतिशीघ्र इस मार्ग पर जनसुविधा हेतु लोकल ट्रेन चलाई जाए। इधर महाप्रबंधक ने कहा कि वे तत्काल इस संदर्भ में पूरी जानकारी लेकर जनता व रेलवे विभाग के फायदे के लिए प्रयत्न करेंगे। यदि भिवंडी से मुंबई तक लोकल ट्रेन शुरू होगी तो इसका पूरा फायदा स्थानीय लोगों को मिलेगा। इस अवसर पर प्रसाद पाटील के साथ शहर सचिव महेंद्र कुंभारे, विधानसभा संघटक उमेश कोंडलेकर, विधानसभा सचिव गोकुल कदम, सहसचिव संतोष भावार्थे सहित कई लोग मौजूद थे।

अन्य समाचार