मुख्यपृष्ठनए समाचारठाणे में शिवसेना की धमक!... शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने किया मुंब्रा...

ठाणे में शिवसेना की धमक!… शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने किया मुंब्रा स्थित तोड़ी गई शाखा का निरीक्षण

सामना संवाददाता / ठाणे
मुंब्रा स्थित शंकर मंदिर क्षेत्र में २२ वर्षों से मौजूद शिवसेना की केंद्रीय शाखा को शिवसेना से घात करने वाले सीएम शिंदे समर्थक गद्दारों ने बुलडोजर लगाकर गिरा दिया। शनिवार को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने शाखा स्थल का निरीक्षण किया। इस मौके पर महाविकास अघाड़ी के पदाधिकारियों समेत कई शिवसैनिक और कार्यकर्ता मौजूद थे।
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे सबसे पहले रेतीबंदर इलाके में पहुंचे। उनके साथ शिवसेना नेता सांसद संजय राऊत भी थे। रेतीबंदर में उद्धव ठाकरे का स्वागत करने के लिए राकांपा विधायक जितेंद्र आव्हाड और शिवसेना नेता राजन विचारे भी मौजूद थे। जैसे ही उद्धव ठाकरे का काफिला वहां पहुंचा, उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान ‘कौन आया, रे कौन आया, शिवसेना का बाघ आया!’, ऐसी नारेबाजी कर के शिवसैनिकों के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित ठाणेकरों ने उद्धव ठाकरे का स्वागत किया। इतना ही नहीं, इस अवसर पर जेसीबी से उद्धव ठाकरे के काफिले पर पुष्प वर्षा भी की गई। वहीं रेतीबंदर इलाके में जमकर पटाखे फोड़े गए। इसके बाद रेतीबंदर से उद्धव ठाकरे का काफिला शाखा के लिए रवाना हुआ।
पुलिस ने कौसा स्थित शाखा परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। सुरक्षा के लिए ५०० पुलिसकर्मियों का काफिला तैनात किया गया था। ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी। शाखा स्थल पर उद्धव ठाकरे के पहुंचने के दौरान शिवसैनिकों की भारी भीड़ जुटी थी। शाखा स्थल पर उद्धव ठाकरे की कार रुकने के बाद उनकी पुलिस से भी चर्चा हुई। यहां पर शिवसेना की शाखा थी। इसे तोड़कर घातियों ने कंटेनर रख दिया है। क्या कंटेनर को रखने के लिए आपसे अनुमति मांगी गई थी? ऐसा सवाल भी इस दौरान उद्धव ठाकरे ने पुलिस प्रशासन से किया। हालांकि, पुलिस ने उन्हें बैरिकेड्स से आगे जाने से रोक दिया, लेकिन फिर भी उद्धव ठाकरे ने उस जगह का निरीक्षण किया जहां शाखा हुआ करती थी।
गौरतलब हो कि कौसा में २००१ से शिवसेना की केंद्रीय शाखा थी। सीएम शिंदे समर्थक ‘घाती’ गुट के राजन किणे अपने ४० से ५० गुंडों के साथ शिवसेना शाखा में घुस गया और बुलडोजर से शिवसेना शाखा को तोड़ दिया। शिवसेना के शहर प्रमुख विजय कदम पुलिस स्टेशन पहुंचे और किणे की गुंडागर्दी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और पुलिस को शाखा के बारे में सबूत भी दिया। लेकिन पुलिस ने किणे की काली करतूतों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया। शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने इसे गंभीरता से लिया और शनिवार शाम को शाखा स्थल का दौरा किया।

अन्य समाचार