मुख्यपृष्ठनए समाचारदिल्ली में शिवलिंग के आकार का फव्वारा, देश का गुस्सा फूटा!

दिल्ली में शिवलिंग के आकार का फव्वारा, देश का गुस्सा फूटा!

`आप’ ने भाजपा पर शिवलिंग के अपमान का लगाया आरोप

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

दिल्ली में जी-२० समिट के लिए पूरी साज-सजावट का काम चल रहा है। मेहमानों के स्वागत के लिए राजधानी में जगह-जगह पर फूलों के गमले, लाइट्स, फव्वारे और होर्डिंग्स लगाई गई हैं। इसी क्रम में धौला कुआं में एयरपोर्ट के पास शिवलिंग के आकार के फव्वारे लगाए गए हैं। इससे विवाद खड़ा हो गया है, पूरे देश में गुस्सा फूटा है। आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि भाजपा को देश से माफी मांगनी चाहिए। धौला कुआं में जिस तरह के फव्वारे लगाए गए हैं। उसका आकार शिवलिंग की तरह है। संजय सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मोदी जी के नेतृत्व में शिवलिंग का अपमान किया गया और बेशर्म भाजपाई मोदी की तारीफ कर रहे हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल शिवलिंग का अनादर करके वाहवाही लूट रहे हैं।
बता दें कि अगले महीने होने वाले जी-२० अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन से पहले दिल्ली समेत कई शहरों में सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है। इस बीच आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली में शिवलिंग को फव्वारे का रूप देकर भाजपा ने देशभर के हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है।
‘हिंदू धर्म का मजाक’
तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति नेता वाई सतीश रेड्डी ने सजावटी संरचनाओं को ‘हिंदू धर्म का मजाक’ करार दिया है। एक ट्विटर यूजर ने कहा कि ‘न्यू इंडिया’ में ‘धर्मनिरपेक्ष सरकारों’ द्वारा उठाया गया हर कदम हिंदू तीर्थों, हिंदू प्रतीकों को पर्यटक आकर्षण या मनोरंजक प्रतीकों में बनाना है। उन्होंने कहा कि उन्होंने वाराणसी के ज्ञानवापी में भी ‘शिवलिंग को फव्वारा’ बनाकर ऐसा ही किया गया।
हिंदुओं की आस्था को आहत न करे सरकार -शिवसेना
देश की राजधानी दिल्ली की सड़क पर शिवलिंग के आकार का फव्वारा लगाकर हिंदू जनता की धार्मिक आस्था का खुला मजाक बनाया जा रहा है। ये बात शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) जम्मू-कश्मीर इकाईप्रमुख मनीष साहनी ने कहा है। साहनी ने कहा कि देश की हिंदू जनता की धार्मिक भावनाओं को लगातार आहत किया जा रहा है।‌ वार्षिक श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान पंजीकरण के नाम पर वसूली और यात्रा अवधि तक पवित्र हिमशिवलिंग को दर्शनों के लिए सुरक्षित नहीं रखे जाने से धार्मिक आस्था को आहत किया। अब दिल्ली में स्थापित किए गए शिवलिंग के आकार का फव्वारा `शिवलिंग’ का अपमान है।

अन्य समाचार

लालमलाल!