मुख्यपृष्ठनए समाचारभारत के खिलाफ साजिश रच रहा `सिख फॉर जस्टिस'! ...कनाडा के स्कूल...

भारत के खिलाफ साजिश रच रहा `सिख फॉर जस्टिस’! …कनाडा के स्कूल में चल रही है तैयारी

जी-२० बैठक का बिगाड़ सकते हैं माहौल
एजेंसी / नई दिल्ली
कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया स्थित एक स्कूल से भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है। इस साजिश को आतंकी संगठन `सिख फॉर जस्टिस’ की ओर से अंजाम दिया जा रहा है। खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के आधार पर दो सितंबर को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे स्थित एक स्कूल में होने वाली साजिश के साथ जी-२० सम्मेलन में माहौल खराब किए जाने की पूरी रणनीति तैयार की जाएगी। इसके लिए बाकायदा `सिख फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) की ओर से ३० लोगों को बड़ी अहम जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा तीस साल पहले १९९२ में मारे गए बब्बर खालसा के आतंकी तलविंदर सिंह बब्बर के मुद्दे को भी कनाडा से दोबारा जिंदा करने की तैयारियां शुरू हुई हैं। फिलहाल, एसएफजे की साजिश की भनक खुफिया एजेंसियों को लग गई है।
केंद्रीय खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि सिर्फ ब्रिटिश कोलंबिया ही नहीं, बल्कि कनाडा के कुछ अलग-अलग राज्यों में भी जी-२० के दौरान दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में माहौल खराब करने की साजिशें रची जा रही हैं। खुफिया एजेंसी को मिले इनपुट बताते हैं कि सरे के जिस स्कूल में इसी शनिवार को बड़ी साजिश रचने के लिए बैठक का आयोजन किया जा रहा है, उसके ठीक आठ दिन बाद यानी १० सितंबर को एक बार फिर से इसी स्कूल में बड़ी बैठक बुलाई गई है। इसके पीछे माना यही जा रहा है कि कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकियों के समर्थक जी-२० के समापन पर एक बार उन सभी राष्ट्रीय अध्यक्षों को फिर से चिट्ठी लिखेंगे, जो भारत में शिरकत कर रहे हैं। इसके लिए बाकायदा दिल्ली से लेकर पंजाब में सिख फॉर जस्टिस के आतंकियों के स्लीपर सेल को एक्टिव किया जा चुका है।
पन्नू ने बुलाई भीड़
कनाडा के सिर्फ ब्रिटिश कोलंबिया में ही नहीं, बल्कि वैंकूवर के गुरुद्वारे में भी खालिस्तान समर्थकों को बुलाया गया है। खुफिया एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, १० सितंबर को वैंकूवर के गुरुनानक दरबार गुरुद्वारा में जनमत संग्रह के लिए होने वाली वोटिंग के नाम पर बड़ी भीड़ को बुलाया गया है। इसके लिए बाकायदा सिख फॉर जस्टिस और गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से एक माहौल खराब करने वाला पोस्टर भी जारी किया गया है। इस दौरान खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्झर समेत बब्बर खालसा के आतंकी रहे तलविंदर सिंह बब्बर की मौत का बदला लेने के लिए लोगों को उकसाया जा रहा है। कनाडा में अलग-अलग जगहों पर लगाए गए पोस्टरों में दोनों आतंकियों की तस्वीर का भी इस्तेमाल किया गया है।

जांच एजेंसियों के रडार पर हैंडलर
कनाडा के अलग-अलग राज्यों में भारत के खिलाफ रची जाने वाली साजिश में तीस प्रमुख लोगों की पहचान भी की गई है। खुफिया एजेंसियों से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी बताते हैं कि यह सभी ३० लोग पंजाब के अलग-अलग शहरों से सीधे तौर पर ताल्लुक रखते हैं और इस वक्त कनाडा में रह रहे हैं। फिलहाल, एजेंसियों ने इन सभी तीस लोगों की न सिर्फ लिस्ट तैयार कर ली है, बल्कि इनका पूरा कच्चा चिट्ठा भी तैयार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, इनमें से कुछ हैंडलर ऐसे भी हैं, जो बीते कुछ दिनों में पंजाब में न सिर्फ आए हैं, बल्कि अभी भी लगातार यहां के अपने नेटवर्क के संपर्क में बने हुए हैं। फिलहाल, खुफिया एजेंसियां उन सभी लोगों को अपने रडार पर लेकर पूरी जानकारियां इकट्ठा कर रही हैं।

अन्य समाचार