मुख्यपृष्ठअपराधपापी का पॉलीग्राफिक टेस्ट! ... दिल्ली पुलिस आज करेगी पूछताछ

पापी का पॉलीग्राफिक टेस्ट! … दिल्ली पुलिस आज करेगी पूछताछ

• सीएफएसएल की टीम ने बाथरूम टाइल्स को उखाड़ा
•  सैंपल इकट्ठे करके फॉरेंसिक लैब में भेजा गया
सामना संवाददाता / मुंबई
जिस श्रद्धा वालकर ने विश्वास करके अपने परिजनों के मर्जी के खिलाफ आफताब को अपना ‘जीवन साथी’ चुना था, उसी आफताब ने श्रद्धा को बेरहमी ने कत्ल कर दिया। अब आफताब द्वारा श्रद्धा के कल्त का जुर्म स्वीकार किए जाने के बावजूद पुलिस को उसे पापी साबित करने के लिए नाको चने चबाने पड़ रहे हैं, क्योंकि आफताब के वकील ने उसे निर्दोष बताया है। ऐसे में सबूतों की तलाश में दिल्ली पुलिस ने उस फ्लैट के बाथरूम की टाइल्स उखाड़ रही है, जहां आफताब लिव-इन में श्रद्धा के साथ रह रहा था। पापी हत्यारे के पॉलीग्राफिक टेस्ट करवाने की तैयारी भी कर रही है। कल आफताब की तबीयत खराब होने के कारण उसका टेस्ट नहीं हो सका था लेकिन पुलिस सूत्रों का कहना है कि आज पॉलीग्राफिक टेस्ट में आफताब अपने पापों का पूरा किया-धरा खुद उगल देगा।
बता दें कि कल फॉरेंसिक विभाग की टीम ने श्रद्धा के बाथरूम की जांच की। दावा किया जा रहा है कि श्रद्धा के शरीर के ३५ टुकड़े करने के बाद आफताब ने बाथरूम को अच्छी तरह से पानी से धो दिया था। वैसे तो १८ मई को हुई उस वारदात को काफी समय गुजर चुका है। लेकिन सीएफएसएल की टीम को उम्मीद है कि बाथरूम की टाइल्स के नीचे खून के निशान मौजूद हो सकते हैं। लिहाजा, टीम ने सबूतों की तलाश के लिए बाथरूम की टाइल्स उखाड़ी हैं।
उधर दिल्ली की एक कोर्ट ने आफताब को चार दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि आफताब का
पॉलीग्राफिक टेस्ट करवाने के लिए मंगलवार (२२ नवंबर) की शाम को ले जाया गया था लेकिन टेस्ट नहीं हो पाया था। इसके बाद कल (२३ नवंबर) को भी उसने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया, इससे पॉलीग्राफिक टेस्ट टल गया।
अब तक मिलीं १८ हड्डियां
गौरतलब है कि अभी तक हुई जांच में पुलिस को पता चला है कि आफताब ने श्रद्धा के मर्डर वेपन और टूल्स गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-३ इलाके में फेंके थे, जो अभी तक नहीं मिले हैं। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा मर्डर केस में सबूत के तौर पर १८ हड्डियां बरामद की हैं। इनकी भी सीएफएसएल लैब में जांच की जा रही है।

मौत से पहले किया था मैसेज
श्रद्धा मर्डर को लेकर एक नया खुलासा किया गया है। दावा किया जा रहा है कि मौत से पहले श्रद्धा की आखिरी चैट सामने आई है। यह चैट श्रद्धा ने अपने एक दोस्त के साथ की थी। यह चैट १८ मई की है, जिससे यह भी काफी हद तक साफ हो रहा है कि यह उसकी मौत से कुछ घंटे पहले की ही है। कहा जा रहा है कि श्रद्धा ने शाम ४ बजकर ३५ मिनट पर अपने दोस्त को मैसेज किया था। इस मैसेज में श्रद्धा ने लिखा था कि ‘आई हैव गॉट न्यूज’। श्रद्धा ने इसके बाद एक और मैसेज किया था। इस मैसेज में लिखा था कि मैं किसी चीज में व्यस्त हूं। इसी दिन शाम ६ बजकर २९ मिनट पर उनके दोस्त ने पूछा था कि क्या खबर है? हालांकि, इस पर श्रद्धा ने कोई जवाब नहीं दिया था। श्रद्धा के दोस्त का दावा है कि २४ सितंबर को श्रद्धा के मोबाइल में अंतिम बार मैसेज सीन हुआ था लेकिन उसके बाद कोई जवाब नहीं मिला था। इससे उन्हें किसी अनहोनी की आशंका हुई थी।

श्रद्धा ने पुलिस से की थी मारपीट की शिकायत
श्रद्धा ने २३ नवंबर, २०२० को पुलिस से शिकायत की थी कि उसके लिव-इन-पार्टनर आफताब ने उसके साथ मारपीट की और उसे डर है कि वह उसके टुकड़े-टुकड़े कर फेंक देगा। हालांकि, श्रद्धा ने १९ दिसंबर, २०२० को आफताब के माता-पिता के कहने पर शिकायत वापस ले ली। उन्होंने श्रद्धा से कहा था कि आपस में लड़ाई होती रहती है। इसके बाद पुलिस ने इसको लेकर अंडरस्टैंडिंग लेटर भी बनाया था। लेटर में श्रद्धा ने कहा कि मैं अपने दोस्त आफताब के साथ एक ही घर में रहती हूं। उसने २३ नवंबर, २०२० को मेरे साथ मारपीट की। इस वजह से मैंने गुस्सा होकर शिकायत की थी लेकिन उसके बाद आफताब के माता-पिता हमारे घर आए और उन्होंने हमारे बीच में समझौता कराकर हमारा झगड़ा खत्म करा दिया। इस कारण मैं अपनी शिकायत वापस लेती हूं।

अन्य समाचार