मुख्यपृष्ठनए समाचारसिसोदिया को मिला था स्वच्छंदता का संदेश! भाजपा में आए तो बंद...

सिसोदिया को मिला था स्वच्छंदता का संदेश! भाजपा में आए तो बंद हो जाएगी जांच

  • दिल्ली का सीएम बनाने का भी दिया था भरोसा

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
नई आबकारी नीति में घोटालों के आरोपों का सामना कर रहे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इसी बीच सिसोदिया ने कल सनसनीखेज खुलासा करके दिल्ली की सियासत में हड़कंप मचा दिया। दिली की केजरीवाल सरकार और खासकर शिक्षामंत्री सिसोदिया पर पूरी आक्रामकता के साथ हमलावर हुई भाजपा के बारे में सिसोदिया ने दावा किया कि उन्हें ‘स्वच्छंदता’ का संदेश दिया गया था, यानी केंद्रीय जांच एजेंसियों के झमेले से छुटकारा दिलाने का ऑफर दिया गया था। इसके बदले सिसोदिया के समक्ष आम आदमी पार्टी (आप) को तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की शर्त रखी गई थी। इतना ही नहीं सिसोदिया को भाजपा में शामिल होने पर दिल्ली का सीएम बनाने का भरोसा भी दिलाया गया था।
बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में दर्ज एक प्राथमिकी में सिसोदिया समेत १५ अन्य लोगों तथा संस्थाओं को नामजद किया है। इस संबंध में सिसोदिया ने कल कहा, ‘मुझे एक टेक्स्ट मैसेज मिला, जिसमें कहा गया था कि अगर वह पार्टी को तोड़कर छोड़ें और भाजपा में शामिल होने पर उनके खिलाफ चल रही सीबीआई और ईडी की जांच वापस ले ली जाएगी।’ दिल्ली के सीएम और ‘आप’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे सिसोदिया ने दावा किया कि इस टेक्स्ट मैसेज में उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का वादा भी किया गया था। अमदाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए सिसोदिया ने कहा, ‘मैं राजनीति में मुख्यमंत्री बनने नहीं बल्कि देशभर में अच्छी शिक्षा व्यवस्था बनाने आया हूं।’ सिसोदिया ने कहा कि केजरी जी मेरे राजनीतिक गुरु हैं। मैं राजनीति में सिर्फ देश के हर बच्चे को शानदार शिक्षा देने आया हूं।
सिसोदिया ने किया था ये ट्वीट
सिसोदिया ने इससे पहले दावा किया था कि भाजपा ने उन्हें खुद से जुड़ने पर उनके खिलाफ सभी मामले बंद करने का प्रस्ताव दिया है। सिसोदिया ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा कि वह ‘साजिशकर्ताओं और भ्रष्ट लोगों’ के सामने कभी नहीं झुकेंगे।
कॉल भी आई!
इसी बीच ‘आम आदमी पार्टी’ के सूत्रों के हवाले से चल रही खबरों में दावा किया जा रहा है कि सिसोदिया को जांच एजेंसियों के झमेले से छुटकारा दिलाने के लिए भाजपाइयों द्वारा फोन कॉल भी किया गया था। मनीष सिसोदिया के पास भाजपा के कॉल की रिकॉर्डिंग भी मौजूद होने का दावा खबरों में किया जा रहा है। मनीष सिसोदिया ने कॉल के दौरान भाजपाई नेता की बातें रिकॉर्डिंग की थी। ऐसा कहा जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर ‘आप’ इस कॉल रिकॉर्डिंग को सार्वजनिक कर सकती है।

ऑपरेशन लोटस फेल हुआ
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के भाजपा के ऑफर वाले दावे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है। अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा इसका मतलब सीबीआई रेड का शराब नीति और भ्रष्टाचार से कोई लेना-देना नहीं? ये रेड केवल दिल्ली में ‘आप’ की सरकार गिराने के लिए की गई? जैसे इन्होंने दूसरे राज्यों में किया है।

अन्य समाचार