मुख्यपृष्ठसमाचारलोकसभा 2024 के लिए सपा ने 11 सीटों पर घोषित किया प्रत्‍याशी...चंदौली...

लोकसभा 2024 के लिए सपा ने 11 सीटों पर घोषित किया प्रत्‍याशी…चंदौली से वीरेंद्र तो गाजीपुर से अफजाल को टिकट

उमेश गुप्ता / वाराणसी

देश में लोकसभा चुनाव के लिए अब महज 60 दिन का समय बचा है, वहीं उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी ने सोमवार को एक बार फिर 11 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। सबसे खास बात क्या है कि समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर से भी लोकसभा सीट पर उम्मीदवार का एलान किया। सपा ने यहां से अफजाल अंसारी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक और आंवला से नीरज मौर्य के नाम का एलान किया है।
चुनाव से पहले यह चर्चा थी कि बहुजन समाजवादी पार्टी अफजाल अंसारी को अपना उम्मीदवार बना सकती है, लेकिन अफजाल अंसारी का समाजवादी पार्टी की सूची में नाम आ जाने के बाद अब बसपा में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। स्थितियां हो गई हैं कि अब बसपा गाजीपुर से किसको अपना उम्मीदवार बनाएं, लेकिन वहीं कांग्रेस के लिए भी चिंताजनक बात पैदा हो गई है।
सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा था कि कांग्रेस इस बार प्रतापगढ़ में अपना उम्मीदवार उतारने की कोशिश कर रही थी, लेकिन समाजवादी पार्टी ने प्रतापगढ़ पर भी अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया। अखिलेश यादव ने राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने से पहले सवाल किया था कि सीट शेयरिंग फाइनल हो जाए तो बेहतर रहेगा।

अन्य समाचार