मुख्यपृष्ठनए समाचारएसआरए मुख्यालय रिडेवलपमेंट को नहीं मिल रहे ठेकेदार ...दो बार निविदा निकालने...

एसआरए मुख्यालय रिडेवलपमेंट को नहीं मिल रहे ठेकेदार …दो बार निविदा निकालने के बाद भी कोई नहीं आया सामने

सामना संवाददाता / मुंबई
बांद्रा-पूर्व में एसआरए (स्लम पुनर्वास प्राधिकरण) मुख्यालय मरम्मत का इंतजार कर रहा है। मुख्यालय के नवीनीकरण के लिए पिछले साल प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए टेंडर को कोई प्रतिसाद नहीं मिला। एसआरए मुख्यालय में प्रतिदिन सैकड़ों डेवलपर्स विभिन्न कार्यों के लिए आते हैं, लेकिन आश्चर्य की बात है कि एक भी डेवलपर ने मुख्यालय की मरम्मत के लिए पहल नहीं की है।
स्लम पुनर्वास प्राधिकरण का प्रशासनिक भवन पांच मंजिल का है और हर दिन हजारों नागरिक और डेवलपर विभिन्न कार्यों के लिए इस बिल्डिंग में आते हैं। एसआरए मुख्यालय बिल्डिंग का उद्घाटन २६ अगस्त २०१० को हुआ था। महज चौदह साल में मुख्यालय बिल्डिंग जर्जर हो गई है। यह इमारत बाहर से तो खूबसूरत दिखती है, लेकिन अंदर से इसकी हालत काफी खराब हो चुकी है। इस भवन की हालत जर्जर दीवारें, फटा हुआ प्लास्टर है। बरसात के दिनों में बेसमेंट में भारी मात्रा में पानी जमा हो जाता है।
आचार संहिता के बाद निकलेगा टेंडर
मुख्यालय भवन का संरचनात्मक ऑडिट किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, इस बिल्डिंग की मरम्मत की जरूरत है। इसके मुताबिक, पिछले साल मार्च महीने में ११ करोड़ रुपए का टेंडर निकाला गया था, लेकिन इस टेंडर को प्रतिसाद नहीं मिला। एसआरए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आचार संहिता खत्म होने के बाद मुख्यालय के नवीनीकरण के लिए नया टेंडर जारी किया जाएगा। उल्लेखनीय है की करीब १४ साल पहले बनी इस इमारत का रिडेवलपमेंट इतना जल्दी करने पर सवाल खडे किए जा रहे है। उधर पुरी मुंबई की झोपडपट्टीयों का पुनर्रविकास करने का जिम्मा उठाने वाले एसआरए को ही ठेकेदार न मिलने पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है। कहा जा रहा हैं की एसआरए को जब ठेकेदार नही मिल रहै है तो मुंबई की

अन्य समाचार