मुख्यपृष्ठसमाचारलगी लॉटरी... एक दिन के लिए बना अरबपति!

लगी लॉटरी… एक दिन के लिए बना अरबपति!

सामना संवाददाता / कन्नौज

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को लॉटरी तो लगी लेकिन महज २४ घंटे के लिए। जी हां! शख्स की खुशी भी केवल एक दिन के लिए थी। इस बीच इसके परिवार ने तो सपने संजोने भी शुरू कर दिए थे। लेकिन उसके सपने तब चकनाचूर हो गए जब उसे पता चला वह तो अरबपति एक दिन के लिए बना था।
मिली जानकारी के मुताबिक मामला कन्नौज का बताया जा रहा है। जहां एक शख्स के अरबपति बनने की खबर गांव में जंगल में आग की तरह फैल  गई।
बता दें कि कन्नौज के एक शख्स के २४ घंटे के लिए खाते में आए अरबों रुपयों को देखकर वह और उसका परिवार चौंक गया। लेकिन उसकी खुशी २४ घंटे के भीतर ही खो गई जब उसने उसके खाते में अरबों रुपयों की बजाय महज १२६ रुपए देखे।
दरअसल र्इंट-भट्ठा पर काम करने वाला मजदूर गफलत में अरबपति बन गया। हालांकि बैंक ने उसके खाते में इस तरह की रकम होने से इनकार कर दिया, लेकिन मिनी ब्रांच से निकले स्टेटमेंट में बार-बार अरबों रुपए की पर्ची निकल रही थी। छिबरामऊ तहसील के ग्राम कमालपुर निवासी बिहारीलाल पुत्र धनीराम राजस्थान में ईंट -भट्टे पर काम करता है। इन दिनों वह अपने गांव आया हुआ है। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह वह गांव में एक मिनी ब्रांच से पैसे निकालने गया था। संचालक ने जैसे ही उसका अकाउंट चेक किया तो वह चौंक पड़ा। उसके खाते में २७० अरब ७८ करोड़ ५८ लाख १३ हजार ८९४ रुपए दिख रहे थे। इस पर उसे बैंक ऑफ इंडिया के स्थानीय ब्रांच में जाकर खाता सही करवाने को कहा गया, लेकिन वह बैंक न जाकर गांव में अरबपति बनने की खबर देने लगा। यह सुन हर कोई चौंक पड़ा। इसके बाद वह बैंक गया, लेकिन काउंटर पर भीड़ देख लौट आया। फिर शाम को उसने एकाउंट चेक कराया तो खाते में १२६ रुपए पड़े दिखे। कहा जा रहा है। फिलहाल बैंक की तरफ से मामला पूरा साफ कर दिया गया है और कुछ रह गया है जो पूरी तरह से जल्द साफ हो जाएगा कि ये ट्रांजैक्शन एरर क्यों आ रहा है? फिलहाल मजदूर अभी भी अपने खाते में अरबों रुपए आने के बाद मुंगेरीलाल के सपने संजो कर पूरे गांव में अरबपति होने का ढिंढोरा पीट रहा है। जबकि बैंक कर्मी की मानें तो मजदूर बिहारी लाल के खाते में महज १२९ रुपए की रकम है।

अन्य समाचार