मुख्यपृष्ठसमाचारबिहार में पुलिस कस्टडी में मौत पर बवाल... आक्रोश में जला ‘थाना'!

बिहार में पुलिस कस्टडी में मौत पर बवाल… आक्रोश में जला ‘थाना’!

सामना संवाददाता / बेतिया । बिहार के बेतिया में पुलिस हिरासत में एक व्यक्ति की मौत के बाद जमकर उपद्रव हुआ। गुस्साई भीड़ ने थाना फूंक दिया। पुलिस वाहनों में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिसकर्मियों ने जान बचाने के लिए थाना छोड़कर खेतों में दौड़ लगा दी। थाने में तीन घंटे तक उपद्रव चलता रहा लेकिन पुलिस का कोई भी सीनियर अफसर नहीं पहुंचा। बता दें कि कल दोपहर पुलिस एक व्यक्ति को गश्ती के दौरान डीजे बजाने पर थाने ले आई थी। पुलिस कस्टडी में ही युवक की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने युवक को बट से पीटा, इसकी वजह से उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिजनों के साथ हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने बलथर थाना घेर लिया।
आगजनी के बाद किया पथराव
पुलिस थाने में तोड़फोड़ के बाद ग्रामीणों ने पेट्रोल डालकर आग लगाने के बाद थाने की ३ गाड़ियों को भी ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने जान बचाकर खेतों में दौड़ लगा दी। पीछे से उग्र भीड़ पत्थर फेंकती रही, वहीं बलथर चौक पर एक पुलिस जीप में भी तोड़फोड़ कर दी।
युवक बजा रहा था डीजे
परिजनों ने बताया कि कल बलथर पुलिस गश्ती पर आई थी। यहां अनुरुद्ध बलथर गांव में डीजे बजा रहा था। पुलिस डीजे को जब्त कर अनुरूद्ध को गिरफ्तार कर थाने ले आई और जमकर थाने में पिटाई कर दी। पुलिस ने उसे बट से पीटा। पिटाई के बाद अनुरूद्ध की मौत हो गई। आक्रोशित लोगों ने पूरे थाने में आग लगाकर तोड़फोड़ कर दी। वहीं दौड़ा-दौड़ा कर पुलिस को पीटा।

अन्य समाचार