मुख्यपृष्ठखबरेंछात्र ने ब्लैक बोर्ड पर लिखा जय श्रीराम, शिक्षकों ने की पिटाई,...

छात्र ने ब्लैक बोर्ड पर लिखा जय श्रीराम, शिक्षकों ने की पिटाई, लेक्चरर गिरफ्तार और प्रिंसिपल फरार

सुरेश एस डुग्गर / जम्मू

कठुआ जिले के बनी हायर सेकेंडरी स्कूल में 10 वीं कक्षा के एक छात्र के साथ मारपीट करने के आरोपित प्रिंसिपल मोहम्मद हफीज व लेक्चरर फारुक अहमद को शिक्षा विभाग ने निलंबित करते हुए जम्मू कार्यालय में अटैच कर दिया है। हालांकि, पुलिस ने आरोपित लेक्चरर को शनिवार देर रात ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि प्रिंसिपल की तलाश की जा रही है। उधर एसडीएम ने रविवार सायं को कस्बे के विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपलों व गणमान्य लोगों के साथ बैठक की और पूरे मामले से अवगत हुए।
दरअसल, 10वीं के छात्र ने ब्लैकबोर्ड पर जय श्रीराम लिख दिया था, जिसके बाद आरोप है कि स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद हफीज व लेक्चरर फारुक अहमद ने उसे लात-घूसों से पीटा। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया।
इस दौरान छात्र से पिटाई का मामला तूल पकड़ने के बाद स्थानीय लोगों ने कस्बा में कारोबार ठप कर जमकर प्रदर्शन किया, जिसमें व्यापार संगठन के अलावा कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी शामिल रहे। तनाव बढ़ते देख प्रशासन भी तुरंत हरकत में आते हुए तत्काल आरोपित लेक्चरर को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, प्रिंसिपल अभी भी फरार है।
शिक्षा विभाग व प्रशासनिक कार्रवाई के बाद बनी कस्बा में रविवार को माहौल शांत रहा। सभी प्रशासनिक कार्रवाई का स्वागत करते नजर आए। हालांकि, आरोपित लेक्चरर फारुक अहमद का कहना था कि बच्चे को ब्लैक बोर्ड पर जय श्रीराम लिखने के बाद समझाया गया था, उसके साथ कोई मारपीट नहीं की गई थी।
इसके बाद डीसी ने तीन सदस्यीय एक कमेटी गठित कर दी, जो कि मामले की जांच करेगी। आज एसडीएम सतीश शर्मा अपने कमेटी सदस्यों के साथ जांच में जुट गए हैं। इससे पहले रविवार को एसडीएम सतीश शर्मा ने हायर सेकेंडरी व हाई स्कूल के प्रभारी के साथ बैठक की। इस दौरान कस्बे के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

अन्य समाचार