मुख्यपृष्ठअपराधबेरहम बाप! सांवली बच्ची पैदा होने पर गला दबाकर मार डाला

बेरहम बाप! सांवली बच्ची पैदा होने पर गला दबाकर मार डाला

  • लोगों ने आरोपी को जमकर पीटा

सामना संवाददाता / कोलकाता 
कहते हैं बेटी घर की लक्ष्मी होती है। जिसके घर आ जाने से घर में बरकत ही बरकत होती है। आधुनिकता के इस युग में आज हम भले ही लड़का और लड़की में कोई भेदभाव न कर रहे हों, दोनों के बीच समानता की बातें कर रहे हों लेकिन इसके बावजूद आज भी ऐसे कई रूढ़िवादी सोच रखनेवाले लोग हैं जो लड़के और लड़कियों में भेदभाव करते हैं। पश्चिम बंगाल के बदुरिया में बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां बेरहम बाप ने अपनी तीन दिन की नवजात बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी। इस जघन्य कृत्य के पीछे का कारण सुनेंगे तो और भी अधिक चौंक जाएंगे। कारण यह था कि नवजात उसकी लगातार तीसरी बच्ची थी और उसका रंग सांवला था।
गौरतलब है कि बेटी की हत्या करनेवाले को स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। बता दें कि हत्या का आरोपी पेशे से निर्माण ठेकेदार है।
मिली जानकारी के अनुसार आरोपी के पहले से ही दो बेटियां थीं, जब तीसरी भी बेटी ही पैदा हुई तो बाप गुस्से में आ गया। हालांकि नवजात बच्ची को बचाने के लिए उसकी मां ने बहुत कोशिश की। लेकिन बच्ची के जन्म के तीन दिन बाद पिता ने गुस्से में आकर उसकी हत्या को अंजाम दिया।
स्थानीय लोगों की मानें तो वह लड़कियों के प्रति उसके नफरत से अवगत थे, लेकिन उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि वह इतना जघन्य कदम उठा सकता है।

 

अन्य समाचार