मुख्यपृष्ठअपराधजैसल पार्क चौपाटी पर सूअरों की संदेहास्पद मौत: समिति ने की पुलिस...

जैसल पार्क चौपाटी पर सूअरों की संदेहास्पद मौत: समिति ने की पुलिस से जांच की मांग

सामना संवाददाता / भायंदर

जैसल पार्क चौपाटी पर बीते दिनों चार सूअरों के मरने के मामले को लेकर जीवदया अभियान में सक्रिय रूप से कार्यरत `जैसल पार्क चौपाटी कल्याण समिति’ के अध्यक्ष की तरफ से नवघर रोड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक से जांच करने और दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई।
`जैसल पार्क चौपाटी कल्याण समिति’ के अध्यक्ष डॉ. एम. एल. गुप्ता को स्थानियों द्वारा यह पता लगा कि जैसल पार्क चौपाटी पर दशक्रिया विधि घाट के पीछे २२ अगस्त २०२३ को चार सूअर एक साथ, एक ही जगह पर मरे हुए हैं, जिनमें से एक मादा सूअर के गर्भवती होने की भी बात बताई गई। इस पर समिति के पदाधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया।

अध्यक्ष के अनुसार, जिस प्रकार एक ही जगह पर एक साथ चार सूअर मरे हुए थे, उससे लगता था कि उन्हें कोई जहरीली खाद्य सामग्री खिलाई गई थी। उन्होंने आगे कहा कि यह धरती केवल मनुष्य के लिए नहीं है, बल्कि इस धरती पर पशु-पक्षियों को भी समान रूप से जीने का अधिकार है। लेकिन जिस प्रकार ये सूअर मारे गए हैं, हो सकता है कि आगे चलकर कोई अन्य पशुओं के साथ भी इसी प्रकार घृणित कार्य कोई करे।

इस पर समिति के अध्यक्ष डॉ. एम. एल. गुप्ता, महासचिव डॉ. नरेंद्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष भरत अग्रवाल, संयुक्त सचिव सुशील पोद्दार द्वारा नवघर रोड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजय पवार को मामले की जांच करने और दोषियों के विरुद्ध विधि-सम्मत आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई।

अन्य समाचार