मुख्यपृष्ठसमाचार‘तमाशा’ दे रहा ‘टेंशन’! डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया मरीजों में बढ़ोतरी

‘तमाशा’ दे रहा ‘टेंशन’! डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया मरीजों में बढ़ोतरी

  • तमाशा देखने से बढ़ रही हैं संक्रामक बीमारियां

सामना संवाददाता / ठाणे
दही-हंडी के बाद गणेशोत्सव शुरू हो गया है। दही-हंडी के बाद अब गणेशोत्सव में आम लोग मंडलों में बाप्पा के दर्शन करने विभिन्न स्थानों पर अथवा मंडलों द्वारा बनाए गए `तमाशों’ (चलचित्रों) को देखने जा रहे हैं। यही कारण है कि पिछले ८ दिनों में कोरोना मरीजों सहित चिकनगुनिया, मलेरिया और डेंगू के मरीजों में वृद्धि हो रही है। बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन को टेंशन आ रहा है।
बता दें कि पहले ठाणे में दही-हंंडी में और अब गणेशोत्सव के अवसर पर हजारों की संख्या में भक्त सड़कों पर भगवान गणेश के दर्शन करने के साथ-साथ रिश्तेदारों से मिलने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। यही कारण है कि कोरोना मरीजों सहित अन्य संक्रामक बीमारियों के मरीजों में वृद्धि हो रही है। जिला प्रशासन ने साफतौर पर कहा है कि वर्तमान में गर्मी-बारिश का खेल जारी रहने के साथ ही जिले में वायरल फीवर के मरीज भी बढ़ गए हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने उचित देखभाल करने की अपील आम जनता से की है।
जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार डेंगूू- कल्याण, अंबरनाथ और मीरा-भायंदर शहरों सहित नौ स्थानों पर डेंगू के मामले सामने आए हैं। एक महीने में डेंगू के कुल ५२ मरीज मिले हैं और छह की मौतें हुईं ।
कोरोना- जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पिछले ८ दिनों के दौरान ठाणे जिले में २,४०४ कोरोना मरीज मिले हैं, जिसमें से ६ मरीजों की मौत हो गई है।
चिकनगुनिया- पिछले कुछ दिनों से बारिश खेल, खेल रही है। मौसम में बदलाव के चलते ठाणे जिले में चिकनगुनिया और अन्य मौसमी बीमारियों के ६२ मामले देखने को मिले हैं।

अन्य समाचार