मुख्यपृष्ठनए समाचारचीनी बस्तियों पर क्यों नहीं चल रहा बुलडोजर... तेजस्वी यादव का केंद्र...

चीनी बस्तियों पर क्यों नहीं चल रहा बुलडोजर… तेजस्वी यादव का केंद्र से तीखा सवाल

कोर्ट का आदेश भी अनसुना
भाजपा, आरएसएस धर्म-जाति देखकर कर रही कार्रवाई
सामना संवाददाता / नई दिल्ली। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तीखा सवाल किया है। उन्होंने कहा कि हम यह जानना चाहते हैं कि चीन हमारे देश की सीमा के अंदर घुसकर दो गांव बसा लेता है, फिर भी उस पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है लेकिन गरीबों के घर पर कोर्ट का आदेश भी अनसुना कर बुलडोजर चलाया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस धर्म-जाति देखकर बुलडोजर चलाने का काम करती है। देश में अभी सबसे बड़ा मसला महंगाई और बेरोजगारी है, जिस पर किसी तरह की चर्चा नहीं की जाती है।
नफरत फैलाना भाजपा और आरएसएस की नीति
बुधवार को दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू की थी। कार्रवाई शुरू होने के एक घंटे के भीतर ही सुप्रीम कोर्ट ने इस ऑपरेशन पर रोक लगाई थी। इस मामले पर गुरुवार को जब तेजस्वी यादव से पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद कई घंटों तक एमसीडी ने कार्रवाई जारी रखी। वैसे बाद में यह बताया गया कि कम्युनिकेशन गैप हुआ है। तेजस्वी ने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर देश में बुलडोजर चलाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद कई घंटों तक बुलडोजर चलता रहा, यह बताता है कि भाजपा और आरएसएस की नीति नफरत पैâलाने की है।
हार से बौखलाई भाजपा
उन्होंने कहा कि देश में हुए उपचुनाव में भाजपा की करारी हार हुई है। इस हार से भाजपा बौखलायी हुई है और यही कारण है कि इस तरह की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा कि भारत के अंदर वैâसे चीन ने दो गांव बसा दिया, इस पर क्यों नहीं कार्रवाई की जाती है? इस पर तो बयान देने से भी लोग भागते हैं, इस घटना की जितनी निंदा की जाए वो कम है।
वे गृहमंत्री हैं, आ रहे हैं
बोचहां उपचुनाव पर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस उपचुनाव के नतीजे के बाद लगे करंट के झटके से अच्छे-अच्छों के होश उड़ गए है। उन्हें कुछ भी बोलने लायक नहीं छोड़ा है। अमित शाह के बिहार आगमन पर कहा कि वे गृहमंत्री हैं आ रहे हैं, इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।

अन्य समाचार