मुख्यपृष्ठटॉप समाचारघाटी में आतंकी मुठभेड़! 4 आतंकी ढेर

घाटी में आतंकी मुठभेड़! 4 आतंकी ढेर

सुरेश एस डुग्गर/ जम्मू, 12 मार्च। सुरक्षाबलों के ताबड़तोड़ हमलों में कश्मीर वादी में 3 अलग-अलग जगहों पर एक पाकिस्तानी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद कमांडर कमाल भाई समेत चार को मार गिराया गया है जबकि एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया है। इस साल अभी तक 34 आतंकियों को जहन्नुम में पहुंचाया गया है। हालांकि इन कामयाबियों के लिए 6 जवानों को अपनी शहादत देनी पड़ी है।

मारे गए आतंकवादियों में दो जैश-ए-मोहम्मद जबकि दो लश्कर-ए-ताेयबा आतंकी संगठन से संबंधित थे। जिंदा पकड़ा गया आतंकवादी भी लश्कर-ए-ताेयबा से जुड़ा हुआ है। गांदरबल के सिरच गांव में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। यहां अभी भी एक से दो आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने स्वयं इसकी पुष्टि की है।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि शुक्रवार रात हमने 4-5 स्थानों पर संयुक्त अभियान शुरू किया था। अब तक पुलवामा में एक पाकिस्तान समेत जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी व गांदरबल और हंदवाड़ा में लश्कर-ए-ताेयबा के एक-एक आतंकी को मारा जा चुका है। पुलवामा में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर कमाल भाई है, जो साल 2018 से एक्टिव था। हंदवाड़ा और पुलवामा में मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है। एक आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया गया है।

शुक्रवार देर शाम को पुलवामा में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने चेवाकलन इलाके में सर्च आप्रेशन चलाया, जिसने बाद में मुठभेड़ का रूप ले लिया। यहां दो आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना थी। सुरक्षाबलों ने आत्समर्पण का कई बार मौका दिया परंतु हर बार आतंकियों ने इसका जवाब गोलीबारी से दिया। आज तड़के सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया। मारे गए दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से थे। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने भी इसकी पुष्टि की है। चेवाकलन पुलवामा के एक व्यक्ति जहूर अहमद शेरगोजरी को क्रास फायरिंग में दाहिनी जांघ में गोली लगी है। उसे जिला अस्पताल पुलवामा में भर्ती कराया गया है।

अन्य समाचार