मुख्यपृष्ठनए समाचारकुलगाम में 12 घंटों की मुठभेड़ के बाद आतंकी भाग निकलने में...

कुलगाम में 12 घंटों की मुठभेड़ के बाद आतंकी भाग निकलने में हुए कामयाब… पुंछ में तलाशी अभियान जारी

सुरेश एस डुग्गर / जम्मू

कश्मीर के कुलगाम में पिछले 12 घंटों से जिन दो से तीन आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही थी, वे अंधेरे और कोहरे का लाभ उठा कर भाग निकलने में कामयाब हुए हैं। इस बीच एलओसी से सटे पुंछ के कई इलाकों में संदिग्धों के प्रति जानकारी मिलने के बाद छेड़ा गया तलाशी अभियान आज दूसरे दिन भी जारी रहा।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हदीगाम गांव में कल शाम सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में फंसे आतंकवादी भाग निकले हैं। सूत्रों ने बताया कि हदीगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक इनपुट के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच थोड़ी काफी देर के लिए गोलीबारी हुई और अंधेरे के कारण ऑप्रेशन रात के लिए रोक दिया गया था। सुरक्षाबलों को हादीगाम गांव आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑप्रेशन चलाया गया। इसी दौरान छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। इसके बाद से ही एनकाउंटर जारी था। मुठभेड़ स्थल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स और सेना के जवान मौजूद रहे थे। सुरक्षाबलों ने इलाकों की घेराबंदी कर ली थी और किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी थी।
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आज सुबह इलाके में तलाशी अभियान फिर से शुरू किया और घेराबंदी का विस्तार किया, लेकिन छिपे हुए आतंकवादियों के साथ कोई ताजा संपर्क स्थापित नहीं हुआ है। सूत्रों ने कहा कि हो सकता है कि आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में सफल रहे हों। इस बीच एलओसी से सटे पुंछ जिले के वन क्षेत्र में संदिग्ध देखे जाने के बाद बुधवार को सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया गया वह आज भी जारी रहा। जिला पुंछ के मेंढर के कचलबाड़ी और मंडी के अड़ाई के जंगली इलाके में संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद सर्च आप्रेशन चलाया गया। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की टीमें ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। इलाका खंगाला जा रहा है।

अन्य समाचार