मुख्यपृष्ठनए समाचारआतंकी की आतंकी को धमकी ... अल्लाह कसम...दिन में तारे दिखा देंगे!-...

आतंकी की आतंकी को धमकी … अल्लाह कसम…दिन में तारे दिखा देंगे!- आईएसकेपी की तालिबान को चुनौती

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

पाकिस्तान में एक कट्टरपंथी संगठन पर हुए आत्मघाती हमले के बाद आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रॉविंस (आईएसकेपी) ने अफगानिस्तान की तालिबान सरकार को बड़े हमलों की चेतावनी दी है। आईएसकेपी ने कहा है कि हम काबा के अल्लाह की कसम खाते हैं कि हमारी खामोशी ऐसी जोरदार हमले से टूटेगी कि आपको दिन के उजाले में तारे दिखाई देंगे। आतंकी संगठन द्वारा जारी एक पत्रिका में अफगान-तालिबान का विरोध करने वाले लोगों से संगठन में शामिल होने की अपील भी की गई है। उधर तालिबान प्रशासन ने वीडियो जारी कर इस संगठन के ठिकानों पर छापा मारकर बड़े पैमाने पर गोला- बारूद बरामद करने का दावा किया है।
तालिबान ने लगातार हमले किए
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रॉविंस ने अफगानिस्तान में तालिबान शासन आने के बाद से तालिबान के कई बड़े अधिकारियों और सुरक्षा बलों पर लगातार हमले किए हैं। इन हमलों के दौरान तालिबान का एक गवर्नर भी मारा गया था, लेकिन पिछले कई हफ्तों से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासन प्रॉविंस शांत बैठा हुआ था। उसका कोई हमला अफगानिस्तान में सुनाई नहीं दिया था। यहां तक कि इस आतंकी संगठन ने अफगानिस्तान में किसी हमले की हाल ही में कोई जिम्मेदारी भी नहीं ली थी। इस आश्चर्यजनक चुप्पी के बाद अचानक आईएसकेपी ने बयान जारी कर तालिबान को चेतावनी दी है।

संगठन में शामिल होने के लिए निकाला गया विज्ञापन
इस आतंकवादी संगठन ने अपनी एक पत्रिका में एक विज्ञापन प्रकाशित किया है, जिसमें अफगानिस्तान के उत्तर के लोगों को खुले तौर पर संगठन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। खासकर, पंजशीर के लोगों का जो सक्रिय रूप से अफगान-तालिबान का विरोध कर रहे हैं। संगठन ने तालिबान प्रशासन का विरोध करने वाले लोगों से कहा है कि वह आईएसकेपी में शामिल होकर तालिबान सरकार का विरोध कर नई सरकार के गठन में सहयोग करें।
उधर तालिबान प्रशासन का दावा है कि उसने इस संगठन के ठिकानों पर हमला कर बड़े पैमाने पर गोला-बारूद बरामद किया है। साथ ही कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। फिलहाल, माना जा रहा है कि आईएसकेपी की यह धमकी आने वाले दिनों में अफगानिस्तान में कोई नया गुल खिला सकती है।

आईएसकेपी ने दी चेतावनी
दिलचस्प है कि यह चेतावनी ऐसे समय में आई है, जब पाकिस्तान में एक कट्टरपंथी संगठन के समारोह में कथित आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले के दौरान कई दर्जन लोग मारे गए, जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। आतंकवादी संगठन द्वारा जारी बयान के मुताबिक, तालिबान को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि तालिबान क्या तुम्हें लगता है कि हम खो गए हैं, नष्ट हो गए हैं या कमजोर हो गए हैं, समूह की यह चुप्पी तूफान से पहले की शांति है। हम काबा के अल्लाह की कसम खाते हैं कि हमारी खामोशी ऐसी जोरदार हमले से टूटेगी कि दिन के उजाले में तारे दिखाई देंगे।

अन्य समाचार