मुख्यपृष्ठसमाचारठाणे मनपा करेगी वसूली... मुफ्त में पार्क का मजा नहीं मिलेगा!

ठाणे मनपा करेगी वसूली… मुफ्त में पार्क का मजा नहीं मिलेगा!

-नमो सेंट्रल पार्क का उद्घाटन होते ही जाहिर की गई एंट्री फीस

सामना संवाददाता / ठाणे

ठाणे मनपा के माध्यम से पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) के माध्यम से कोलशेत, ढोकाली में नमो सेंट्रल पार्क का निर्माण किया गया है। शुक्रवार को नमो सेंट्रल पार्क में का उद्घाटन किया गया। पार्क के उद्घाटन होते ही जिस चीज ने सबसे अधिक ध्यान लोगों का खींचा वह था शुल्क की दर। इसलिए जो लोग मुफ्त में सेंट्रल पार्क का आनंद लेना चाहते थे, वे अपने आप को ठगा महसूस कर रहे थे। पार्क बनाने के पीछे अच्छी मंशा यह थी कि ठाणेवासी पर्यटन के लिए कहीं और जाने की बजाय यहीं पर्यटन का आनंद लें, इसलिए पार्क निर्माण का निर्णय लिया गया था। इस पार्क का निर्माण टीडीआर के बदले एक डेवलपर को दिया गया था।
ऐसा है मासिक पास शुल्क 
शुल्क के अनुसार, पार्क में जाने के लिए मंगलवार से शुक्रवार २० रुपए वसूले जाएंगे तो शनिवार और रविवार शुल्क को बढ़कर ३० रुपए कर दिया गया है। वहीं १५ वर्ष से छोटे बच्चों के लिए निशुल्क रखा गया है, यानी पार्क में जाने के लिए उन्हें कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। पार्क दिन में सुबह ६ बजे से ११ बजे तक और शाम को ४ बजे से ९ बजे तक चालू रहेगा, जबकि पार्क सोमवार को बंद रहेगा। पार्क में साइकिल प्रवेश शुल्क २० रुपए होगा। इसी तरह चार पहिया वाहनों से चार घंटे के लिए ४० रुपऐ, चार घंटे के बाद हर घंटे के लिए १० रुपए, दोपहिया वाहनों के लिए २० रुपए, चार घंटे के बाद हर घंटे के लिए १० रुपए और साइकिल के लिए १० रुपए का शुल्क लिया जाएगा, ऐसा मनपा के वृक्ष प्राधिकरण विभाग ने बताया।
उद्धव ठाकरे ने किया था भूमिपूजन
बता दें कि बता दें कि वर्ष २०१७ में सेंट्रल पार्क का भूमिपूजन शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा किया गया था। इस पार्क का उल्लेख शिवसेना के घोषणापत्र में किया गया था। पूर्व मनपा आयुक्त संजीव जयसवाल की संकल्पना से ढोकली क्षेत्र में २० एकड़ जमीन पर सेंट्रल पार्क बनाने का निर्णय लिया गया था। इस संबंध में प्रस्ताव को २०१७ में महासभा में मंजूरी दी गई थी।

अन्य समाचार