मुख्यपृष्ठनए समाचारसितंबर में बदल जाएंगे सीएम!-नेता प्रतिपक्ष का दावा

सितंबर में बदल जाएंगे सीएम!-नेता प्रतिपक्ष का दावा

सामना संवाददाता / मुंबई
कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने राज्य की सत्ता को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य में कितने दिनों में सत्ता परिवर्तन होगा। यह कहते हुए उन्होंने सांकेतिक बयान दिया कि हमारी सरकार तो नहीं आएगी, लेकिन मुख्य कुर्सी पर बैठे व्यक्ति में बदलाव जरूर होगा। वे कल शनिवार (१९ अगस्त) को मुंबई में पत्रकारों से बात कर रहे थे।
विजय वडेट्टीवार ने कहा, ‘कभी पुणे का उपमुख्यमंत्री बैठक से दांडी मारता है, कभी नागपुर का उपमुख्यमंत्री बैठक से दांडी मारता है। ये तीनों कभी एक साथ नहीं आते। दोनों उपमुख्यमंत्री एक मंच पर आते हैं तो मुख्यमंत्री नहीं आते हैं। यह सब पूरा तमाशा महाराष्ट्र की जनता देख रही है। उन्होंने कहा कि १५-२० दिनों में महाराष्ट्र में क्या बदलाव होगा, यह राज्य के लोग देखेंगे। इस बदलाव की शुरुआत मुख्य कुर्सी से होगी। सितंबर २०२३ इस राज्य में सत्ता परिवर्तन का महीना होगा, ऐसा दावा विजय वडेट्टीवार ने किया।
‘मैं मूलत: एक पूर्व शिवसैनिक हूं’-वडेट्टीवार
कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि मैं मूल रूप से पूर्व शिवसैनिक हूं। इसके साथ ही उन्हें शिवसैनिक होने की यादें भी ताजा हो गर्इं। वह गत शुक्रवार को मातोश्री पर शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उद्धव ठाकरे से मुलाकात में बालासाहेब ठाकरे से जुड़ी पुरानी यादों और किस्सों पर खूब चर्चा हुई, क्योंकि मैं मूलत: पूर्व शिवसैनिक हूं। उस समय मैं कई बार ‘मातोश्री’ गया। कोकण से गढ़चिरौली तक १९९० में हुए चुनाव, भाजपा के साथ हुई युति और उस समय भाजपा की स्थिति पर भी चर्चा की गई। १९९५ में हुए चुनाव आदि विषयों पर चर्चा हुई, ऐसा विजय वडेट्टीवार ने कहा।

पहले फडणवीस फिर महाजन से मुख्यमंत्री की गुप्त चर्चा!
एनसीपी नेता अजीत पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हो गए। इसके बाद से शिंदे-फडणवीस-पवार तीनों दलों की सरकार को सुचारु रूप से चलाने के लिए कसरत शुरू है। वैâबिनेट विस्तार और विभागों के बंटवारे को लेकर शिंदे गुट और भाजपा के बीच नाराजगी की चर्चाएं भी सामने आई थीं। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद देवेंद्र फडणवीस और महाजन के साथ हुई गुप्त बैठक के बाद मुख्यमंत्री मंत्रालय में न रुकते हुए तत्काल ‘वर्षा’ निकल गए। इन सबको देखते हुए ऐसा आभास लगाया जा रहा है कि प्रतिपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने जो दावा किया है कि मुख्यमंत्री जल्द बदले जाएंगे, उनके इस दावे में सत्यता दिखाई दे रही है।

अन्य समाचार