मुख्यपृष्ठसमाचारपालकमंत्री के प्रयास को मिली सफलता `सिविल' में मल्टीस्पेशल सेवा!

पालकमंत्री के प्रयास को मिली सफलता `सिविल’ में मल्टीस्पेशल सेवा!

• मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं
•अस्पताल में ९०० बेड की होगी क्षमता

सामना संवाददाता / ठाणे । ठाणेकरों के लिए खुशखबर है। जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के प्रयासों को सफलता मिली है। उनके प्रयास से जिला सिविल अस्पताल में मल्टीस्पेशल सेवा शुरू होने वाली है। इसके नवीनीकरण को राज्य सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अब निविदा प्रक्रिया की शुरुआत भी की जा चुकी है। सिविल अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं की कमी को दूर करने के लिए उपकरणों की व्यवस्था, विभिन्न तरह की बीमारियों के इलाज के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। निविदा प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद ठाणे सिविल अस्पताल की नई इमारत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस सिविल अस्पताल में ९०० बेड की क्षमता होगी, वहीं परिचारिका बस्ती और प्रशिक्षण केंद्र के लिए इमारत बनाई जाएगी।
बता दें कि ठाणे सिविल अस्पताल की इमारत बहुत पुरानी हो चुकी है, वहीं इमारत में केवल ३०० बेड की व्यवस्था है। सिविल अस्पताल में दूर-दूर से इलाज के लिए मरीज आते हैं। अस्पताल पर मरीजों का भार अधिक होने से अस्पताल प्रशासन को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन्हीं समस्याओं को लेकर ठाणे जिला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने अस्पताल के नवीनीकरण का प्रस्ताव तैयार किया और राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। मंजूरी के बाद अब निविदा प्रक्रिया की शुरुआत की जा चुकी है।
३१४.११ करोड़ रुपए होंगे खर्च
मिली जानकारी के अनुसार निविदा प्रक्रिया मई तक पूर्ण कर ली जाएगी। उसके बाद जून में इमारत निर्माण कार्य की शुरुआत की जाएगी। इस इमारत कार्य को पूर्ण करने में तीन वर्ष का समय लगेगा। प्रथम चरण में कुल ३१४.११ करोड़ रुपए खर्च होनेवाले हैं। परियोजना अभियंता सुनील पाटील ने बताया कि जल्द से जल्द परियोजना को पूर्ण कर आम जनता की सेवा में उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। कागजी कार्रवाई के बाद काम की शुरुआत की जाएगी।

अन्य समाचार