मुख्यपृष्ठसमाचार7 अक्टूबर को होगा बार एसोसिएशन का चुनाव ... बार के जनरल...

7 अक्टूबर को होगा बार एसोसिएशन का चुनाव … बार के जनरल हाउस में आज हुई चर्चा 

कमल कांत उपमन्यु
मथुरा। बार एसोसिएशन के जनरल हाउस में आज अनेक निर्णय लिए गए। जनरल हाउस में यह तय किया गया कि मथुरा बार एसोसिएशन का चुनाव इस बार 7 अक्टूबर को होगा। 6 सितंबर से आचार संहिता लगेगी।

मथुरा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत तेहरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बार एसोसिएशन का चुनाव घोषित हो गया है। 6 सितंबर से आचार संहिता लागू होगी। 6 अक्टूबर को जरनल हाउस होगा और 7 अक्टूबर को चुनाव संपन्न कराया जाएगा।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश बार काउंसलिंग के 2 लेटर हमें प्राप्त हुए थे, जिनमें लिखी बातों पर आज जनरल हाउस में रखा गया और उन पर सर्वसम्मति से निर्णय लिए गए। उत्तर प्रदेश बार काउंसलिंग को छोड़कर के जिन अधिवक्ताओं ने अन्य प्रदेश की बार काउंसलिंग से मेंबरशिप ले रखी है उनकी मथुरा बार एसोसिएशन की सदस्यता खत्म होगी, पहले उन्हें अपने-अपने अन्य प्रदेशों से जहां की बार काउंसलिंग से वह पंजीकृत हुए हैं उन्हें बदलकर उत्तर प्रदेश बार काउंसलिंग में अपना पंजीकृत कराना होगा, तभी वे मथुरा बार एसोसिएशन की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।

मथुरा बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी में भी अब संशोधन होगा क्योंकि उसमें दिल्ली बार काउंसिल से पंजीकृत पूर्व अध्यक्ष श्री चौहान साहब भी थे जिन्हें अब हटा दिया गया है। उन्हें भी अपनी दिल्ली बार काउंसलिंग को छोड़कर प्रयागराज बार काउंसलिंग में पंजीकृत कराना होगा, तभी वह मथुरा बार में पंजीकृत रह पाएंगे। 29 अगस्त तक नई बार एल्डर्स कमेटी बना करके आज के जनरल हाउस में जो निर्णय लिए गए हैं उनको तथा प्रयागराज बार काउंसलिंग से आए पत्रों को उन्हें सौंप दिया जाएगा और आगे जो भी एल्डर्स कमेटी निर्णय लेगी उसी के अनुसार मथुरा बार एसोसिएशन के आगामी चुनाव प्रक्रिया के निर्णय होंगे।

अन्य समाचार