मुख्यपृष्ठनए समाचार‘इंडिया' की बैठक पर पूरे देश की निगाहें, जोर-शोर से चल रही...

‘इंडिया’ की बैठक पर पूरे देश की निगाहें, जोर-शोर से चल रही है तैयारी…

सामना संवाददाता / मुंबई
सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तानाशाही के खिलाफ बने विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन की आगामी बैठक पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। यह बैठक मुंबई में आगामी ३१ अगस्त से १ सितंबर तक सांताक्रुज के ग्रैंड हयात होटल में होगी। इस बैठक को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। बैठक की तैयारियों पर शीर्ष नेता नजर बनाए हुए हैं। इस बैठक में देश की २६ पार्टियों के नेता मौजूद रहेंगे। ऐसे में भाजपा को झटका लगना तय माना जा रहा है।
‘इंडिया’ गठबंधन की तेज हुई हलचल से भाजपा और उसके अन्य सहयोगी दल चिंतित हो गए हैं। मुंबई में होने वाली ‘इंडिया’ की बैठक में अहम मुद्दों पर चर्चा होगी और आगामी चुनावों से जुड़े मुद्दों पर पैâसले लिए जाएंगे। इस बैठक से पहले २३ अगस्त को ग्रैंड हयात होटल में महाविकास आघाड़ी की बैठक होगी। इसमें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार समेत कांग्रेस और घटक दल के नेता मौजूद रहेंगे, जिसमें ३१ अगस्त से होनेवाली बैठक की विस्तृत समीक्षा की जाएगी।
इससे पहले ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक बिहार के पटना और कर्नाटक के बंगलुरु में हुई थी। तीसरी बैठक मुंबई में हो रही है। बैठक के आयोजन की मुख्य जिम्मेदारी शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्ष की है। महाविकास आघाड़ी में शामिल शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी समन्वय बनाकर बैठक की तैयारी में जुटी हैं। इस बैठक की तैयारियों के बारे में रविवार को शिवसेना (नेता उद्धव बालासाहेब ठाकरे, सांसद संजय राऊत और विधायक आदित्य ठाकरे ने जानकारी ली। पांच मुख्यमंत्रियों समेत ८० नेताओं की मौजूदगी इस ‘इंडिया’ बैठक में होगी। इसमें देशभर से वीआईपी लोग शामिल होंगे। बैठक की व्यवस्था को लेकर महाविकास आघाड़ी में शामिल दलों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

अन्य समाचार

लालमलाल!