मुख्यपृष्ठसमाचारकलयुगी बाप ने फोड़ी आंख फिर लगाया करंट.... शराबी पिता के डर...

कलयुगी बाप ने फोड़ी आंख फिर लगाया करंट…. शराबी पिता के डर से सड़क पर रह रहे मां-बेटे

सामना संवाददाता / आगरा । बच्चों के लिए अपना सब कुछ न्योछावर करने वाले बाप तो हर परिवार में मिल जाते हैं पर कुछ कलयुगी बाप ऐसे भी होते हैं, जिनके जुल्मों की दास्तान उजागर होने पर अच्छे-अच्छों के दिल दहल जाते हैं। आगरा में दो नाबालिग बच्चों और उनकी मां को तीन दिन से भूखे प्यासे सड़कों पर गुजारने पड़ रहे हैं। बच्चों का आरोप है की पिता ने उन्हें कमरे में बंद कर करंट लगाकर जलाकर मारने की कोशिश की है। उन्होंने इसका वीडियो भी पुलिस को दिया है।
करंट लगाकर मारने का किया प्रयास
दिल को झकझोर देने वाला यह मामला आगरा के थाना न्यू आगरा के दयालबाग क्षेत्र का है। यहां के रणधीर नगर में रहने वाला योगेश की पत्नी व बच्चों ने आरोप लगाया है कि वो शराब के नशे में सालों से उत्पीड़न कर रहा है। एक वर्ष पहले बड़े बेटे की आंख फोड़ दी थी और गनीमत रही की इलाज के बाद उसकी आंख बच गई। इसके बाद मुकदमा दर्ज हुआ पर गिरफ्तारी नहीं हुई। समझौता होने के बाद अब वो फिर परेशान कर रहा है। तीन दिन पूर्व उसने तीनों को कमरे में बंद कर दिया और मीटर से बिजली का तार निकाल कर उन्हें करंट लगाने का प्रयास किया। पुलिस में शिकायत के बाद पुलिस उसे थाने ले गई और फिर छोड़ दिया।
भूखे प्यासे सड़क पर बच्चे और मां
पीड़ित परिवार ने बताया कि पति को नशा मुक्ति केंद्र भेजा गया है यह बात ससुराल वालों ने बताई है पर वो लोग भी उनके साथ हैं और हमें घर से भगा कर पति के पैसे ऐंठना चाहते हैं। उनकी जान को खतरा है। तीन दिन से उनके पास फूटी कौड़ी नहीं है और सड़कों पर भूखे प्यासे घूम रहे हैं। दोनों बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। एसडीएम सदर ने उन्हें आश्वासन दिया और परिवार के अन्य सदस्यों को जिम्मेदारी देने की बात कहकर थाना न्यू आगरा भेजा है पर यहां पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है।
समाजसेवी ने की मदद
पीड़ित बच्चों को भटकते समय आगरा के समाजसेवी महफूज संस्था के कॉर्डिनेटर और चाइल्ड राइट एक्टिविस्ट नरेश पारस का नंबर मिला और उन्होंने उन्हें लिखित में जानकारी देकर मदद मांगी। इसके बाद वो परिवार को लेकर एसडीएम सदर के पास गए। नरेश पारस के अनुसार बच्चों की पढ़ाई छूट रही है और उन्हें पिता से जान का खतरा है। प्रशासन को उनकी मदद करनी चाहिए।

 

अन्य समाचार