मुख्यपृष्ठखबरें‘लव जिहाद’ का लफड़ा जारी! ... १० दिनों में सामने आया तीसरा मामला

‘लव जिहाद’ का लफड़ा जारी! … १० दिनों में सामने आया तीसरा मामला

•  खूंटी में नाबालिग को कुएं में धकेला
सामना संवाददाता / रांची
दुमका में मुस्लिम युवक द्वारा एकतरफा प्यार में नाबालिग हिंदू किशोरी को उसी के घर में जला कर मारने तथा आरोपी के साथी द्वारा एक अन्य हिंदू युवती को बेचने की धमकी देने की घटना के कारण देश के हिंदू अपनी और अपनी बहू-बेटियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से ‘लव जिहाद’ की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। हिंदुस्थान में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपाई सरकार के शासन काल में हिंदू बेटियों की सुरक्षा को लेकर परिजन चिंतित होना चिंता की बात है। क्योंकि पिछले १० दिनों के भीतर झारखंड में ‘लव जिहाद’ की ३ और घटनाएं सामने आ चुकी हैं। तीसरा मामला खूंटी जिले के कर्रा थाना क्षेत्र से सामने आया है। जिसमें आदिवासी समुदाय की एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में फखरुद्दीन नाम के मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बता दें कि आरोपी पीड़िता को झांसा देकर उसका यौन शोषण कर रहा था लेकिन उसे इसका पता नहीं चला। पीड़िता के अनुसार आरोपी से उसकी पहचान सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। बाद में दोनों के बीच चैटिंग और फिर बातचीत शुरू हो गई। इसके बाद दोनों का मिलना-जुलना शुरू हुआ। प्यार-मोहब्बत का वास्ता देकर लड़का यौन शोषण करने लगा। पीड़िता को पेट दर्द होने पर परिजन डॉक्टर के पास ले गए तो किशोरी के गर्भवती होने और आरोपी के कुकर्मों की पोल खुल गई। एसपी अमन कुमार ने बताया कि शिकायत के बाद नाबालिग लड़की को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले दुमका और लोहरदगा से भी ऐसी ही घटनाएं सामने आई थीं। दुमका में आदिवासी लड़की के यौन शोषण के बाद उसकी हत्या के आरोप में अरमान अंसारी और लोहरदगा में यौन शोषित लड़की को कुएं में धकेलकर उसे पत्थर से कुचलने की कोशिश की घटना में रब्बानी अंसारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

फूल बरसा कर आरोपी ने दी धमकी
मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित एक नर्सिंग की छात्रा के साथ छेड़छाड़ और धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि आरोपी ने उसका पीछा किया और फिर उसे रोककर उसके सिर पर फूल बरसाकर कहा कि अपना धर्म परिवर्तन कर मुझसे शादी कर लो। जब उसने शोर मचाया तो वह वहां से भाग गया। इस मामले में सोमवार को कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक जनवरी में भी आरोपी ने इसी तरह की एक वारदात को अंजाम दिया था, जिसकी रिपोर्ट हरसूद थाने में दर्ज की गई थी।

तेजाब डालकर रेता नाबालिग का गला
आंध्र प्रदेश के नेल्लौर में एक शख्स को कथित तौर पर यौन संबंध बनाने से इनकार करने वाली एक १४ वर्षीय लड़की के चेहरे पर एसिड डालने और उसका गला रेतने को लेकर हिरासत में लिया गया है। पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर है। बकौल पुलिस, आरोपी पीड़िता के परिवार का करीबी रिश्तेदार है।

अन्य समाचार