मुख्यपृष्ठसमाचारबच्ची का शव निकालकर साथ सो गया कब्र खोदने वाला युवक... पुलिस...

बच्ची का शव निकालकर साथ सो गया कब्र खोदने वाला युवक… पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

उमेश गुप्ता / वाराणसी

वाराणसी के लक्सा थाना क्षेत्र में बीती रात मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। रेवड़ी तलाब स्थित कब्रगाह में दफनाई गई 5 साल की मृत बच्ची के शव को निकाल युवक सोया हुआ पाया गया। मामला संज्ञान में आने पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया युवक कब्रगाह में कब्र खोदने का काम करता है।
बेहद ही शर्मसार कर देने वाली इस घटना को लेकर दशाश्वमेध क्षेत्र के एसीपी अवधेश पांडे ने बताया कि क्षेत्र की रहने वाली एक 5 साल की बच्ची का बुधवार को मौत हो गई थी। बीमारी से मृत बच्ची के शव को बुधवार की रात रेवड़ी तलाब स्थित कब्रगाह में दफनाया गया। गुरुवार को जब बच्ची का पिता अपनी बच्ची के कब्रगाह पहुंचा, तो उसे कब्र की मिट्टी देख कुछ शक हुआ। जब बच्ची के पिता ने दोबारा कब्र को खुदवाया तो उसमें से बच्ची का शव गायब मिला। इससे सभी लोग अवाक रहे और बच्ची के शव को ढूंढने लगे।
काफ़ी खोजबीन के बाद बच्ची का शव कब्रगाह के एक कोने में पड़ा मिला, जहां कब्र खोदने वाला युवक भी सोया हुआ मिला। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। बच्ची के शव को पुलिस ने किसी अनहोनी की आशंका को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस के अनुसार, आरोपी से पूछताछ किया गया, जिसमें बार-बार वह शराब के नशे में होने की बात कह रहा है। आरोपी ने शव के साथ किसी भी प्रकार के गलत कार्य किए जाने से इंकार कर रहा है। बहरहाल, पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के इंतजार में है, जिसके आधार पर आरोपी पर दर्ज किए गए मुकदमे में इजाफा हो पाएगा।

अन्य समाचार