मुख्यपृष्ठनए समाचारक्रॉस कंट्री का बढ़ता प्रेम रोग! ... विवाहित जिंदगी को कर रहा तबाह

क्रॉस कंट्री का बढ़ता प्रेम रोग! … विवाहित जिंदगी को कर रहा तबाह

• सोशल मीडिया के साइड इफेक्ट
सोशल मीडिया के इस युग में बिना एक-दूसरे से मिले लड़के-लड़की के बीच प्यार हो जाना कोई नई बात नहीं है। पर इन दिनों यह ट्रेंड विवाहित लोगों के बीच हो रहा है। वह भी दो देशों में रहनेवालों के बीच। इसे आप क्रॉस कंट्री लव भी कह सकते हैं। हालिया दिनों में सोशल मीडिया के जरिए इस क्रॉस कंट्री लव के कई मामले सामने आए हैं। प्यार होने के बाद प्रेमिका महबूब से मिलने के लिए किसी भी तरीके से उसके देश में पहुंच जा रही है। पाकिस्तानी सीमा हैदर से शुरू हुआ ये सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। अब बांग्लादेश की एक युवती हनी अपना देश छोड़कर २,२०० किलोमीटर का सफर तय कर हिंदुस्थान भाग आई है। अनूपगढ़ के एक गांव में रहनेवाला उसका प्रेमी रोशन शादीशुदा है। इसके पहले शादीशुदा अंजू अपने पति व बेटी को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थी। प्यार के चक्कर में एक महिला तो हॉलैंड जैसे सुदूर देश से हिंदुस्थान पहुंच गई।
ताजा मामला बांग्लादेश हबीबा उर्फ हनी का है। सोशल मीडिया पर प्यार होने के बाद हनी अपने प्यार को पाने के लिए बांग्लादेश से अनूपगढ़ पहुंच गई। अब पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। हनी बांग्लादेश से कोलकाता व दिल्ली होते हुए अनूपगढ़ पहुंची थी। मजे की बात है कि रोशन ७ महीने के बेटे का पिता भी है। रोशन के परिवार के अनुसार, हनी वापस बांग्लादेश नहीं जाना चाहती है। उसके पास टूरिस्ट वीजा है और वह हिंदुस्थान में ही रहना चाहती है।
क्रॉस कंट्री लव का ये सिलसिला पाकिस्तानी सीमा हैदर के साथ शुरू हुआ था। नेपाल के रास्ते अवैध तरीके से हिंदुस्थान आने के बाद सीमा ने सचिन को अपना पति और उसके साथ आए चारों बच्चों ने सचिन को पापा बुलाना शुरू कर दिया। सीमा की तरह ही हिंदुस्थानी अंजू भी बॉर्डर पार करके पाकिस्तान पहुंच गई। इसी तरह पोलैंड की शादीशुदा युवती बारबरा की प्रेम कहानी भी है। बारबरा का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि वह अपने देश को छोड़ सीधे झारखंड पहुंच गई। दोनों की जान पहचान सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर हुई थी। ऐसे में देखना है कि सोशल मीडिया से शुरू होनेवाली ऐसी प्रेम कहानियां अपने किस अंजाम तक पहुंचती हैं।

अन्य समाचार