मुख्यपृष्ठविश्वसिरकटे सांप ने शेफ को डसा! बना रहा था सांप का सूप

सिरकटे सांप ने शेफ को डसा! बना रहा था सांप का सूप

एजेंसी / बीजिंग

कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं जो हमें सोचने पर मजबूर कर देती हैं कि आखिर ऐसा कैसे संभव है? कुछ घटनाएं हमारी सोच के बिल्कुल अलग होती हैं। जिन्हें पढ़कर..सुनकर हम हैरान-परेशान हो जाते हैं। यूं तो सोशल मीडिया पर कई खबरें वायरल होती रहती हैं। इन दिनों चीन की एक घटना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें एक सिरकटे कोबरा ने एक शेफ को डस लिया जिससे शेफ की जान चली गई।
बता दें कि यह मामला चीन का है। दक्षिणी चीन का एक रेस्टोरेंट सांपों के सूप के लिए काफी फेमस  है। यहीं पर कोबरा का सूप बनाने के दौरान एक शेफ के साथ यह दुर्घटना हुई और उसकी जान चली गई।
सिरकटे कोबरा ने ली शेफ की जान
बता दें कि चीन के एक रेस्टोरेंट में काम करनेवाले शेफ पेंग फैन  इंडोचाइनीज स्पिटिंग कोबरा सांप के मांस से ताजा सूप बना रहा था। इसके लिए उन्होंने कोबरा के टुकड़े किए थे और उसका सिर काटकर अलग रखा हुआ था। सूप बनाने में उन्हें करीब २० मिनट का समय लगा। इसके बाद उन्होंने किचन की सफाई करनी शुरू की। जब उन्होंने कोबरा के कटे हुए सिर को पेंâकने के लिए उठाया तो उसने शेफ को डंस लिया। इसके बाद डॉक्टर को बुलाया गया लेकिन डॉक्टर के पहुंचने से पहले ही शेफ की जान जा चुकी थी। गौरतलब है कि शेफ को जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि सिर कटने के २० मिनट बाद भी कोबरा में जान बची रह सकती है। विशेषज्ञों कीं माने तो यह काफी रेयर केस है। उनका कहना है कि सरीसृप मारे जाने के एक घंटे बाद तक भी हरकत कर सकते हैं। वहीं, कोबरा का जहर तो काफी खतरनाक होता है। इससे बचना मुश्किल होता है। इसके काटने के ३० मिनट के भीतर इंसान की मौत हो जाती है।

अन्य समाचार