मुख्यपृष्ठनए समाचारईडी सरकार में मानवता को कलंकित करने वाली घटना ... बकरी और...

ईडी सरकार में मानवता को कलंकित करने वाली घटना … बकरी और कबूतर चुराने के संदेह में चार लोगों को पेड़ से लटकाकर पीटा!

सामना संवाददाता / मुंबई
राज्य के नगर जिले के एक गांव में एक बकरी और कुछ कबूतर चुराने के संदेह में छह लोगों ने चार दलित व्यक्तियों को कथित तौर पर एक पेड़ से उल्टा लटकाकर लाठियों से पीटा। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। नगर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जबकि पांच अन्य फरार हैं। घटना के विरोध में रविवार को श्रीरामपुर तालुका के हरेगांव में बंद रखा गया। विपक्षी कांग्रेस ने इस घटना को मानवता पर एक ‘धब्बा’ बताया है।
उन्होंने कहा कि २५ अगस्त को गांव के छह लोगों का एक समूह कथित तौर पर २० और २९ साल के बीच की उम्र के चार व्यक्तियों के घर पहुंचा और चारों युवकों को अपने साथ चलने के लिए बाध्य किया। उन्होंने बताया कि इन चारों युवकों को एक बकरी और कुछ कबूतर चुराने के संदेह में एक पेड़ से उल्टा लटकाकर लाठियों से पीटा गया। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों में से एक ने कथित तौर पर इस घटना का वीडियो बनाया, जो बाद में सोशल मीडिया पर सामने आया।
अधिकारी ने कहा कि घायलों को बाद में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और पीड़ितों में से एक शुभम मगाडे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा ३०७, ३६४ और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

अन्य समाचार