मुख्यपृष्ठनए समाचारशादी हो गई ‘हैक’!... पीड़ित ने पुलिस से लगाई गुहार

शादी हो गई ‘हैक’!… पीड़ित ने पुलिस से लगाई गुहार

• हैकर कर रहा है बदनाम
• मंगेतर तोड़ रहा है विवाह

सामना संवाददाता / मुंबई । मुंबई में रहनेवाली एक युवती ने उसकी शादी तुड़वाने की साजिश रचनेवाले एक जालसाज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। युवती एक बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट कंपनी में काम करती है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि हैकर्स ने उसकी शादी ‘हैक’ कर ली है। युवती ने अपनी शिकायत में कहा है कि हैकर उसके सोशल मीडिया प्रोफाइल को वायरल कर बदनाम कर रहा है, जिसकी वजह से मंगेतर ने शादी तोड़ने की धमकी दी है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवती जोगेश्वरी इलाके की रहनेवाली है। युवती ने पुलिस को बताया कि सायबर जालसाज ने उसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल हैक कर ली है। उसकी चैट को बदलकर उसे अश्लील चैट में कनवर्ट करके वायरल कर रहा है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जनवरी महीने में उसके फेसबुक खाते को हैक किया गया और अब उसकी जीमेल आईडी को हैक कर लिया गया है। हैकर्स ने उसके निजी चैट को एक्सेस किया और उसके करीबी लोगों को फॉरवर्ड कर दिया। ये चैट उसके मंगेतर तक भी पहुंच गई, जिससे उसकी शादी टूटने की कगार पर है। वर्ष २०१८ में भी ऐसा हुआ था। उसके नाम से इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाया गया था, जिसमें फोटो भी लगाई गई थी। इसकी भी शिकायत उसने पुलिस में दर्ज कराई थी और अकाउंट को ब्लॉक किया गया था।
युवती ने संदेह जताया है कि इस घटना के पीछे उसका एक सहयोगी हो सकता है, जिसने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा था। हालांकि युवती ने उसके प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, जिसकी वजह से वह उसे परेशान कर रहा था। इस पूरे मामले को लेकर जोगेश्वरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और साइबर पुलिस की तकनीकी मदद से आरोपी की तलाश कर रही है।

 

अन्य समाचार