मुख्यपृष्ठसमाचारबस्ती में कपड़ा व्यवसायी के बेटे का अपहरण, बदमाशों ने की 50...

बस्ती में कपड़ा व्यवसायी के बेटे का अपहरण, बदमाशों ने की 50 लाख रुपए की डिमांड!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ। यूपी के बस्ती जिले की रूधौली थाना क्षेत्र में एक कपड़ा व्यवसायी के 13 साल के बेटे का अज्ञात बदमाशों द्वारा अपहरण करके उनसे 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। बस्ती के पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने रविवार को बताया कि रूधौली थाना क्षेत्र के कपड़ा व्यवसायी अशोक कुमार कसौधन के 13 वर्षीय पुत्र अखंड का अपहरण अज्ञात बदमाशों द्वारा उस समय कर लिया गया जब वह सब्जी लेने के लिए बाजार गया हुआ था। अपहरण करने के बाद बदमाशों ने व्यवसायी को फोन कर 50 लाख रुपए की फिरौती भी मांगी है। उन्होंने बताया कि अपहृत बच्चे को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाने के लिए पुलिस टीम लगाई गई है।

बस्ती जिले के अलावा बाहरी जिलों की भी पुलिस टीम तेजी से जांच-पड़ताल कर रही है। हिंदुस्थान-नेपाल सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। कई दशकों से चोरी की गाड़ियां और पकड़ के अपहृत को नेपाल के ठिकानों में संरक्षण मिलता रहा है। परिजनों के अनुसार पुलिस अधीक्षक बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने भरोसा दिलाया कि बच्चे को जल्द सकुशल बरामद कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के विरूद्व मुकदमा दर्ज कर लिया गया है जिस फोन नंबर से कॉल की गयी थी उसकी जांच में पता चला है कि उक्त नंबर एक चाय वाले के नाम दर्ज है। जब पुलिस ने उससे संपर्क किया तो चाय वाले ने बताया कि उसकी दुकान पर एक व्यक्ति ने आकर अपना मोबाइल फोन खराब बताया और कहीं जरूरी बात करने के लिए उसके फोने से कॉल की थी। पुलिस चाय वाले से भी पूछताछ कर रही है।

श्रीवास्तव ने बताया कि इस वारदात की सूचना पाकर क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई है। इसके अलावा सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज की मदद से भी अपहृत बच्चे की खोजबीन के प्रयास जारी हैं।

अन्य समाचार