मुख्यपृष्ठअपराधडाकिया ड्रग्स लाया! 

डाकिया ड्रग्स लाया! 

  • पार्सल में आया मादक पदार्थ

सामना संवाददाता / मुंबई
आप सभी ने `डाकिया डाक लाया’ गाना तो सुना ही होगा। `डाकिया डाक लाया’ गाने की तर्ज पर अमेरिकी ड्रग्स माफिया पोस्ट के जरिए ड्रग्स की तस्करी का मामला सामने आया है। इस बात का खुलासा हाल ही में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने किया है। एनसीबी के मुताबिक दो स्थानों पर छापामारी कर करीब पौने दो किलो ड्रग्स बरामद किया गया है। इस ड्रग्स की कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है।
दरअसल, एनसीबी को मुखबिरों से सूचना मिली कि अमेरिका से विदेशी डाक के जरिए ड्रग्स की सप्लाई की जा रही है, जिसके आधार पर एनसीबी ने फॉरेन पोस्ट ऑफिस में छापा मारकर उक्त पार्सल को जब्त कर लिया। इसके बाद पार्सल की जांच करने पर ८५० ग्राम हाई क्वॉलिटी की ड्रग्स (गांजा) बरामद की गई। इस ड्रग्स को दक्षिण मुंबई के ताड़देव में रहनेवाले एक ड्रग्स पैडलर्स के घर डिलिवरी की जानी थी। एनसीबी की टीम ने उक्त पते पर छापा मारा और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
ड्रग्स पैडलर्स निकला हिस्ट्रीशीटर
एनसीबी मुंबई जोनल निदेशक अमित फक्कड़ गावटे के मुताबिक ड्रग्स पैडलर्स एक हिस्ट्रीशीटर आरोपी है। इसके खिलाफ १० से ज्यादा मामले दर्ज हैं। आरोपी मुंबई में ड्रग्स माफिया के लिए काम करता है। इसकी निशानदेही पर अमेरिका से फॉरेन पोस्ट के जरिए ड्रग्स भेजे जाने की जानकारी मिली थी। यह कार्रवाई दो अलग-अलग स्थानों पर की गई है, जिसमें एक किलो ७७० ग्राम ड्रग्स जब्त की गई है। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब एक करोड़ रुपए आंकी गई है।

अन्य समाचार