मुख्यपृष्ठविश्वआतंक की पाठशाला खुद हुई लहूलुहान... पाकिस्तान में चीनी इंजीनियरों पर हमला!...

आतंक की पाठशाला खुद हुई लहूलुहान… पाकिस्तान में चीनी इंजीनियरों पर हमला! ४ चीनी नागरिक, ९ सैनिकों की मौत, बीएलए ने ली जिम्मेदारी

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला हुआ। इस हमले में एक सैनिक समेत ५ लोगों की मौत हुई है। हालांकि, कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हमले में ४ चीनी नागरिकों और पाकिस्तानी सेना के ९ जवानों की मौत हुई है। हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी यानी बीएलए ने ली है। जानकारी के मुताबिक, बलूचिस्तान के ग्वादर में जारी पोर्ट प्रोजेक्ट में काम कर रहे चीनी इंजीनियरों के काफिले पर हमला हुआ। जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इस घातक हमले के बाद ग्वादर शहर से बाहर जाने और प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है।
सर्च अभियान जारी
सुरक्षा बलों और अलगाववादियों की मुठभेड़ में दो अलगाववादियों की मौत हो गई, जबकि अन्य भाग निकले। उन्हें पकड़ने के लिए पाकिस्तान सेना द्वारा इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। वहीं हमले के बाद पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने बलूचिस्तान में रहने वाले चीनी नागरिकों को अगले आदेश तक घर से बाहर न निकलने के Dाादेश जारी किए हैं।
सड़कों को किया गया बंद
मुठभेड़ के दौरान पूरे ग्वादर शहर में विस्फोटों और गोलियों की आवाज गूंज रही थी। शहर के सभी मार्ग बंद कर दिए गए। चीनी इंजीनियरों पर हमला फकीर ब्रिज पर रविवार सुबह करीब साढ़े ९ बजे हुआ, जो कि करीब ४ से ५ घंटे तक जारी रहा। बता दें कि दो साल पहले भी यहां चीनी इंजीनियरों पर फिदायीन हमला हुआ था। हमले में ९ इंजीनियर मारे गए थे।

अन्य समाचार

लालमलाल!