मुख्यपृष्ठसमाचारमथुरा में मंदिर प्रबंधन की पहल ...भजनों की आवाज बंद!

मथुरा में मंदिर प्रबंधन की पहल …भजनों की आवाज बंद!

• श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर लगे लाउडस्पीकर हटे
• शाही मस्जिद में लाउडस्पीकर पर अजान जारी
सामना संवाददाता / मथुरा । लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया था। इसमें लाउडस्पीकर की आवाज धार्मिक परिसर में ही सीमित रखने के लिए कहा गया था। सरकार के इस आदेश के बाद मंदिर प्रबंधन ने बुधवार को मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर बंद कर दिए। आदेश का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर लगे लाउडस्पीकर बंद कर दिए गए हैं। श्रीकृष्ण जन्म स्थान मंदिर प्रबंधन ने यह फैसला लिया है। भागवत भवन की चोटी पर लगे स्पीकरों में भजन बजाए जाते थे। दूसरी ओर, शाही ईदगाह मस्जिद में अभी भी लाउडस्पीकर पर अजान जारी है। इंतजामिया कमेटी के सचिव का कहना है कि जब सरकारी आदेश आएगा, तब देखा जाएगा।
मंदिर प्रबंधन ने की पुष्टि
श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर लाउडस्पीकर बंद किए जाने की पुष्टि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने की। उन्होंने बताया कि उनके पास अभी कोई आदेश नहीं आया है, लेकिन सांप्रदायिक माहौल बना रहे, इसके लिए यह निर्णय लिया गया है। जल्द ही ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि लाउडस्पीकर से निकलने वाली आवाज मंदिर परिसर तक ही सीमित रहे। शर्मा ने बताया कि साल १९८५ से भागवत भवन पर लाउडस्पीकर लगे हैं।
शाही मस्जिद की तरफ से पहल नहीं
शाही ईदगाह मस्जिद की तरफ से ऐसी कोई पहल नहीं की गई है। इंतजामिया कमेटी के सचिव तनवीर अहमद ने बताया कि मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर पर केवल अजान होती है। वह भी करीब एक से डेढ़ मिनट तक। दोनों धार्मिक स्थल के लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं है। उन्होंने बताया कि अभी कोई सरकारी आदेश नहीं आए है। आदेश मिलने के बाद इस पर पैâसला लिया जाएगा।

अन्य समाचार

सब ठीक है?