बोले तारे

मेष: (१४ अप्रैल-१४ मई)

यह सप्ताह कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। व्यक्तिगत कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। संपत्ति या बंटवारे संबंधी विवाद आपसी सहमति और किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएगा। कोई नई गतिविधि शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। घर के वरिष्ठ सदस्यों के मान-सम्मान का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिया गया निर्णय सभी के हित में रहेगा। विस्तार संबंधी योजनाएं बनेंगी। उच्चाधिकारियों से भी संबंध मधुर होंगे।

वृष: (१५ मई-१५ जून)

किसी मुश्किल कार्य में नजदीकी मित्र का उचित सहयोग प्राप्त होगा। जमीन-जायदाद संबंधी मामले आपके पक्ष में हो सकते हैं। इस अनुवूâल समय का बेहतर सदुपयोग करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में कुछ समस्याएं भी सिर उठाएंगी। वाहन या मशीन संबंधी उपकरणों का प्रयोग ध्यानपूर्वक करें। अगर किसी के साथ पार्टनरशिप करने की योजना बना रहे हैं तो उस पर गंभीरता से अमल करें। पति-पत्नी के आपसी प्रयासों से पारिवारिक माहौल सुखद और खुशनुमा रहेगा।

मिथुन: (१६ जून-१५ जुलाई)

अपने कर्म और योग्यता पर विश्वास रखें, इस समय ग्रह स्थिति बहुत ही अनुवूâल बनी हुई है। वाहन खरीदने संबंधी योजना बनेगी। युवाओं को करियर से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलेगी। खर्चे ज्यादा रहेंगे तथा आय के साधनों में कमी आएगी। व्यवसाय में आपकी काबिलियत व योग्यता की वजह से कामयाबी की ओर अग्रसर होंगे। नौकरी में प्रमोशन तथा पदोन्नति के उचित योग बन रहे हैं। परिवार में आपसी सामंजस्य भी बेहतर बना रहेगा। अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।

कर्क: (१६ जुलाई-१५ अगस्त)

नजदीकी संबंधों अथवा मित्रों के साथ मेल मुलाकात होगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई व करियर संबंधी समस्याओं का समाधान भी मिलेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद व कृपा बनी रहेगी। दोस्तों तथा व्यर्थ के कार्यों में अपना समय और पैसा नष्ट न करें। इस समय फाइनेंस संबंधी कोई भी कार्य करने से पहले उचित सोच-विचार अवश्य कर लें। व्यर्थ के कार्यों में धन व्यय होने के योग प्रबल बने हुए हैं। वाहन अथवा मशीनरी का सावधानी से प्रयोग करें।

सिंह: (१६ अगस्त-१५ सितंबर)

आपके प्रयासों और आत्मविश्वास से गतिविधियां व्यवस्थित होंगी। पिछले कुछ समय से रुके हुए कार्यों में गति आएगी। कोई शुभ समाचार मिलने से प्रसन्नता रहेगी। साथ ही घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेगा। अगर कोर्ट-कचहरी संबंधी कोई मामला चल रहा है तो उसे स्थगित ही रखें। विद्यार्थी वर्ग घूमने-फिरने में समय व्यर्थ न करके अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें। पति-पत्नी के बीच छोटी-सी बात को लेकर तकरार रहेगी। युवाओं के प्रेम प्रसंगों में प्रगाढ़ता आएगी।

कन्या: (१६ सितंबर-१५ अक्टूबर)

पिछले कुछ समय से चल रही अस्त-व्यस्त दिनचर्या कुछ व्यवस्थित होगी। अपनी किसी योजना को भी क्रियान्वित करने का अनुकूल समय है। अगर कोई सरकारी मामला चल रहा है तो बुद्धि और विवेक से समाधान निकालें। अन्य गतिविधियों में व्यस्तता के साथ-साथ पारिवारिक मुद्दों पर भी ध्यान देना आवश्यक है। विद्यार्थी व्यर्थ के कार्यों से ध्यान हटाकर पढ़ाई में लगाएं। अपनी व्यावसायिक योजनाओं को किसी के साथ शेयर न करें। पति-पत्नी में माधुर्य बना रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह संबंधी कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है।

तुला: (१६ अक्टूबर-१५ नवंबर)

सप्ताह भर ग्रह स्थिति आपके पक्ष में बनी रहेगी। कोई छोटी-मोटी समस्या रही तो आप उसका समाधान आसानी से निकाल लेंगे। आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। घर में किसी समस्या का शीघ्र निवारण करने में आपका योगदान जरूरी है। किसी घनिष्ठ व्यक्ति से संबंधित अप्रिय घटना की सूचना मिलने से मन व्यथित रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर सजग रहें। व्यवसाय और नौकरी दोनों जगह आपका विशेष प्रभुत्व बना रहेगा।

वृश्चिक: (१६ नवंबर-१५ दिसंबर)

रुके हुए कार्यों को पूरा करने का बेहतरीन समय है। रूटीन भरी दिनचर्या में परिवर्तन लाने के लिए कुछ समय रिश्तेदारों तथा मित्रों के साथ मौज-मस्ती में भी व्यतीत करें। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई योजना भी बनेगी। जिस शुभ समाचार को प्राप्त करने के लिए आप प्रयासरत थे, वह समाचार आपको इस सप्ताह प्राप्त हो जाएगा। कुछ लोग आपके प्रति जलन की भावना रख सकते हैं। हालांकि, वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे। इन दिनों खर्चों की अधिकता रहेगी। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

धनु: (१६ दिसंबर-१३ जनवरी)

सप्ताह के उत्तरार्ध में परिस्थितियां कुछ प्रतिवूâल हो सकती हैं। फालतू की गतिविधियों में अपना समय व्यर्थ न करें तथा अपने कार्यों में ही ध्यान वेंâद्रित रखें। अनावश्यक खर्चे की भी स्थिति बनी रहेगी। व्यवसाय में कर्मचारियों तथा सहयोगियों का सहयोग बना रहेगा। किसी भी प्रकार के लेन-देन को इस सप्ताह स्थगित कर दें। युवाओं को नौकरी से संबंधित कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। परिवार के साथ किसी यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। प्रेम संबंधों में अपना समय और ऊर्जा व्यर्थ न करें।

मकर: (१४ जनवरी-११ फरवरी)

सप्ताह भर ग्रह गोचर आपके लिए अनुवूâल बना रहेगा। अपने राजनैतिक अथवा सामाजिक संपर्कों को और अधिक मजबूत करें महत्वपूर्ण उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं। अगर प्रॉपर्टी अथवा वाहन खरीदने की योजना है, तो समय बहुत ही अनुवूâल है। इस समय किसी भी तरह की बाहरी गतिविधि को स्थगित रखें, क्योंकि परिणाम आपके पक्ष में नहीं होंगे। कारोबारी मामलों में कुछ-न-कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

कुंभ: (१२ फरवरी-१३ मार्च)

इस सप्ताह की शुरुआत किसी सुखद घटना से होगी। आपकी कार्यप्रणाली की सराहना होगी। पिछले कुछ समय से बन रही योजनाओं को क्रियान्वित करने में भी कामयाबी मिलेगी। आध्यात्मिक तथा सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्तता का आलम रहेगा। इस समय दूसरों की गतिविधियों को नजरअंदाज करना उचित नहीं है। पारिवारिक तथा व्यवसायिक मामलों में उनकी दखलंदाजी से आप खुद ही परेशानी में पंâस सकते हैं। आर्थिक रूप से भी कुछ उलझन एवं समस्याएं उभर सकती हैं। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मीन: (१४ मार्च-१३ अप्रैल)

सप्ताह कुछ मिले-जुले प्रभाव वाला रहेगा। अपनी चीजों की देखभाल खुद करें। कोई महत्वपूर्ण वस्तु के न मिलने से टेंशन रहेगा। भूमि तथा वाहन से संबंधित व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा। कोई उत्तम डील होने की भी संभावना है। नौकरी तथा कार्य क्षेत्र में टारगेट को पूरा करने का दबाव बना रहेगा। उच्चाधिकारियों के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट भी आ सकती है। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। जीवन साथी अथवा लव पार्टनर के साथ घूमने-फिरने में समय व्यतीत होगा। असंतुलित खानपान की वजह से पाचन शक्ति बिगड़ सकती है।

अन्य समाचार