मुख्यपृष्ठनए समाचारइमरान खान पर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार!

इमरान खान पर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार!

पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल होने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब उनके ऊपर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। कहा यह भी जा रहा है कि उन्हें किसी भी वक्त गिफ्तार किया जा सकता है।

पाकिस्तान में शहबाज सरकार के संघीय आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने रविवार को संकेत दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मस्जिद-ए-नबावी में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ नारेबाजी करने के मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है।

राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पवित्र मस्जिद में पीएमएल-एन नेताओं के खिलाफ हुई नारेबाजी की घटना पूर्व नियोजित थी और इस घटना में लगभग 100-150 लोग शामिल थे। मंत्री ने आगे कहा कि सऊदी सरकार ने इस घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है, कुछ लोगों को किंगडम से निर्वासित किया जाएगा।

पाक मंत्री ने कहा कि उन्होंने जो किया उसके लिए उन्हें बिल्कुल भी माफ नहीं किया जाएगा। इमरान खान को निश्चित रूप से गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोजा-ए-रसूल की पवित्रता का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी। सनाउल्लाह ने आगे कहा कि पवित्र मस्जिद में गुंडागर्दी पूर्व नियोजित थी और लोगों को इसमें भाग लेने के लिए उकसाया गया था। मंत्री ने कहा कि यदि नागरिक आगे आएंगे और इस संबंध में कार्रवाई की मांग करेंगे तो सरकार कोई बाधा नहीं पैदा करेगी।

उन्होंने कहा कि योजना के अनुसार, अनील मुसरत और साहिबजादा जहांगीर के नेतृत्व में लोगों का एक समूह ब्रिटेन से सऊदी अरब में मस्जिद-ए-नबावी में गुंडागर्दी के लिए पहुंचाया। राणा ने कहा, ‘यह आदमी [इमरान खान] नई पीढ़ी को गुमराह करने पर आमादा है,’ उन्होंने पूछा कि क्या कभी किसी ने चांद रात पर विरोध का आह्वान किया है?

अन्य समाचार